पेट्रोल डीजल के दाम में गिरावट, कांग्रेस ने कसा मोदी सरकार पर तंज, कहा – उपचुनावों मे मिली हार के कारण घटाए दाम

बृहस्पतिवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने केंद्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि हालिया उपचुनावों के नतीजों के कारण पेट्रोल एवं डीजल पर उत्पाद शुल्क में कमी की गई। पूर्व वित्त मंत्री ने ट्वीट किया, “30 विधानसभा सीटों और तीन लोकसभा सीटों के उपचुनावों के नतीजों का यह नतीजा है। केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में कटौती की है।”

चिदंबरम ने ईंधन की कीमतों में कटौती को “उप-चुनावों का उप-उत्पाद” कहा और साथ ही कहा कि यह उनकी पार्टी की स्थिति की पुष्टि करता है कि पेट्रोल और डीजल की आसमान छूती कीमतें उच्च करों का परिणाम थीं, और उच्च कर केंद्र सरकार की “लालच” का परिणाम थे।

उन्होंने कहा, “इससे हमारे इस आरोप की पुष्टि होती है कि ईंधन की कीमतों भारी कर की वजह से बढ़ी हुई हैं। हमारा आरोप है कि ये भारी कर केंद्र सरकार की लालच की वजह से हैं।” बता दें की केंद्र सरकार ने बुधवार देर रात को पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों से राहत देते हुए उसमे पांच रुपये तथा 10 रुपये तक की कटौती की।

वहीं कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि उपचुनावों के नतीजे देखकर भाजपा को झटके लगे और पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कौटती कर दी गई। सरकार शर्म आनी चाहिए। हम फिर से दोहराते हैं कि राहत देनी है तो पूरी राहत दीजिए। उधर प्रमोद तिवारी ने कहा कि आज मोदी सरकार ने 5 ₹ पेट्रोल और 10 ₹ डीजल पर टैक्स कम करके बता दिया लूट कौन रहा था? 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending