सपने में दिखते हैं मृत पूर्वज ?  आखिर क्या है इन सपनों का मतलब 

नींद में है में कई प्रकार के सपने आते हैं। कई बार इन सपनों को हम भूल भी नहीं पाते हैं। लेकिन क्या आपने कभी अपने सपने में अपने मृत पूर्वजों को देखा है ? कोई व्यक्ति अपने सपने में अपने मृत पूर्वजों को देखता है तो इसका कुछ मतलब होता है। आज के इस लेख में हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं, तो आइए जानतेे है। 

माना जाता है कि अगर कोई व्यक्ति अपने सपने में बार-बार अपने मृत पूर्वजों को देखता है तो इसका मतलब है कि या तो आप उन्हें भूल चुके हैं या फिर आपसे कोई बड़ी भूल हुई है।सपनों में आकर वे इस माध्यम से आपसे कुछ कहना चाहते हैं। अगर आप अपने पूर्वजों के संदेश को समझ नहीं पा रहे हैं तो इसके लिए आपको आध्यात्मिक गुरुओं से सलाह लेनी चाहिए।

साथ ही ऐसा करने से आपको हानि भी हो सकती है जिससे बचने के लिए आप अमावस्या के दिन नदी के किनारे अपने पूर्वज के नाम एक दीपक जला दें और किसी गरीब व्यक्ति को दान में वस्त्र देंं। इससे सहायता मिलती है।  यदि कोई व्यक्ति सपने मेंं अपने मृत देखता है तो इसके भी कई मायने होते हैं। इसको लेकर जानकार बताते हैं कि सपने में भगवान शिव का तीसरा नेत्र देखना शुभ नहीं होता है। 

ऐसा कहा जाता है कि ऐसे स्वप्न आने के बाद जीवन में उथल-पुथल मच सकती है और हो सकता है कि जीवन में कोई बड़ा परिवर्तन हो  ऐसे में अपने मन को स्थिर रखें और परिस्थितियों का सामना करने के लिए धैर्य बनाए रखें। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending