CRPF ने पैरामेडिकल स्टाफ के 2439 पदों पर निकाली भर्तियां, वॉक-इन-इंटरव्यू के आधार पर होगा सिलेक्शन

सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) ने देशभर में स्थित विभिन्न CAPF अस्पतालों में पैरामेडिकल स्टाफ के 2439 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इस भर्ती के जरिए सीआरपीएफ, आईटीबीपी, एसएसबी, बीएसएफ में नियुक्तियां की जाएंगी। हालांकि भर्ती के लिए वही अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं, जो सीएपीएफ के रिटायर्ड और सशस्त्र सेनाओं के पूर्व कर्मी (पुरुष व महिला) है। खास बात यह है कि इन पदों के लिए कैंडिडेट्स को किसी तरह की कोई परीक्षा नहीं होगा। कैंडिडेट्स का सिलेक्शन इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा। वॉक-इन-इंटरव्यू का आयोजन 13 सितंबर से 15 सितंबर 2021 तक किया जाना है।
पदों की संख्या- 2439
पद संख्याअसम राइफल्स (AR) – 156सीमा सुरक्षा बल (BSF) – 365केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) – 1537भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP)  – 130सेवा चयन बोर्ड (SSB) –    251
जरूरी तारीख
वॉक-इन-इंटरव्यू – 13 से 15 सितंबर
योग्यता
इन पदों के लिए सीएपीएफ, एआर और सशस्त्र बलों सेवानिवृत्त कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं।
आयु सीमा
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की 62 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। 
सिलेक्शन प्रोसेस
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स का सिलेक्शन बिना किसी लिखित परीक्षा के सीधे इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।
ऐसे करें अप्लाई
योग्य व इच्छुक उम्मीदवार सीआरपीएफ पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती के लिए तय की गई तारीख और समय पर साक्षात्कार के लिए उपस्थित होना होगा। म्मीदवारों को अपने साथ अपने सभी मूल और प्रासंगिक डॉक्यूमेंट्स के साथ-साथ उनकी फोटो कॉपी (सेवानिवृत्ति प्रमाण पत्र / पीपीओ, डिग्री, आयु प्रमाण और अनुभव प्रमाण पत्र आदि) साथ ले जानी होगी। इसके अलावा उम्मीदवारों को सादे कागज पर अपने सभी विवरणों वाला आवेदन जिसमें आवेदित पद का नाम और 3 पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ भी साथ ले जाना अनिवार्य है। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending