COVID 19: अब यहां महिलाओं के गर्भवती होने पर भी लगा बैन, कोरोना वायरस के कारण उठाया गया कदम

ब्राजील। कोरोना वायरस ने दुनिया भर में अपना कहर बरपाया हुआ है। भारत की तरह ही ब्राजील में भी कोरोना ने भयंकर रूप धारण कर रखा है। यहां कोरोना (Corona) की वजह से हुई सबसे ज्यादा मौतों में ब्राजील (Brazil) दुनिया की लिस्ट में दूसरे नंबर पर है। जिसको देखते हुए, ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्री (Primary Health Care of the Brazilian Health Minister) राफेल कामरा (Raphael Camara) ने कहा कि इस बार फैला कोविड का वेरिएंट काफी खतरनाक है। ये गर्भवती महिलाओं को सबसे ज्यादा प्रभावित कर रहा है। ऐसे में महिलाओं को इस समय प्रेग्नेंट होने से बचना चाहिए। जब स्थिति ठीक हो जाए, तब प्रेग्नेंट होना ज्यादा सेफ है।
देश के स्वास्थ्य मंत्री राफेल कामरा (Raphael Camara) के इस बयान का मेडिकल एक्सपर्ट्स ने भी समर्थन किया है। उनका कहना है कि कोविड की इस लहर की काफी ज्यादा असर प्रेग्नेंट महिलाओं पर पड़ रहा है। उन्हें वायरस आसानी से अपनी चपेट में ले रहा है। साथ ही इसका असर काफी अग्रेसिव है। ऐसे में महिलाओं को अभी अपनी प्रेग्नेंसी अवॉयड ही करनी चाहिए।
बता दें कि दुनिया में कोरोना की वजह से सबसे ज्यादा मौतें अमेरिका के बाद ब्राजील में हुई है। ब्राजील में कोरोना की वजह से हुई मौतों की संख्या 3 लाख 68 हजार 749 है जबकि संक्रमितों की संख्या 13.8 मिलियन है। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending