Covid-19: यूपी में पश्चिम बंगाल की महिला से इंजेक्शन के नाम पर 49,500 रुपये की ठगी

इस कोरोना महामारी में ठगी व जालसाज की खबरें हर रोज सामने आ रही हैं। गोमतीनगर पुलिस ने बृहस्पतिवार सुबह चिनहट के कमता बस स्टेशन के पास से एक जालसाज को दबोच लिया। आरोपी ने पश्चिम बंगाल की महिला को दवा व इंजेक्शन दिलाने के नाम पर 49,500 रुपये ठग लिए थे। पीड़िता की तहरीर पर बुधवार को मुकदमा दर्ज किया गया। इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

आरोपी ने पीड़िता को बुलाया था लखनऊ
प्रभारी निरीक्षक गोमतीनगर केशव कुमार तिवारी के मुताबिक, पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद के निवासी गरिया निवासी सोमाना विस्वास को दवा और इंसुलिन इंजेक्शन की जरूरत थी। उसका संपर्क बिहार के भभुआ तरैथा निवासी अमरेंद्र सिंह से हुआ। अमरेंद्र ने दवा लेने के लिए पीड़ता को लखनऊ बुलाया। पीड़िता ने बताया कि वह लखनऊ पहुंची तो अमरेंद्र ने उनको नेहरू एन्क्लेव में बुलाया। वहां सोमाना से 49,500 रुपये लिए। इसके बाद भी दवा नहीं दी। पीड़िता ने ठगी होने के बाद गोमतीनगर पुलिस से संपर्क किया। पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू की। बृहस्पतिवार सुबह आरोपी कमता बस स्टेशन के पास से पकड़ लिया गया। इतना ही नहीं आरोपी के पास से पुलिस ने 38,200 रुपये नकदी, एक बरामद किया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अवैध असलहा रखने का भी मुकदमा दर्ज किया है। आरोपी लखनऊ के ग्रीन वुड अपार्टमेंट का रहने वाला है।

पुलिस आरोपी के मोबाइल से निकाल रही है डिटेलपुलिस के मुताबिक, पीड़िता को सिस्ट की बीमारी से ग्रसित है। जिसका उसे एक इंजेक्शन लगता है जो मुर्शिदाबाद में नहीं मिल रहा था। वह जिस डॉक्टर से इलाज करा रही थी। उसके कम्पाउंडर उत्तम का लखनऊ में रहने वाले अमरेंद्र सिंह से संपर्क था। उसी के जरिए अमरेंद्र से संपर्क हुआ था। पुलिस अमरेंद्र के मोबाइल की डिटेल खंगाल रही है। उसमें कई संदिग्ध चैटिंग भी मिली हैं जिसके जरिए कुछ अन्य लोगों तक पहुंचने की उम्मीद है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending