Covid-19: दिल्ली में कोरोना नियमों की उड़ी धज्जियां, प्रशासन ने जारी किया बंद का ऐलान

दिल्ली के लक्ष्मी नगर से कुछ तस्वीरे सामने आई है जहां लोग सरे आम कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे है। जिसे देखते हुए मंगलवार को जिला प्रशासन ने एक बार फिर बढ़ती लोगों की भीड़ और कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने के कारण लक्ष्मी नगर के मुख्य बाजार को 5 जुलाई तक के लिए बंद कर दिया है। मंगलवार को पूर्वी जिला मजिस्ट्रेट सोनिका सिंह और दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की चेयरपर्सन ने आदेश जारी करते है 5 जुलाई तक लक्ष्मी नगर की मार्केट बंद करने का आदेश दिया है। 

इसके साथ ही पूर्वी जिला मजिस्ट्रेट सोनिका सिंह और दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की चेयरपर्सन ने डीसीपी (पूर्व) को आदेश का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने और पूर्वी दिल्ली नगर निगम को सैनिटाइजेशन करने को कहा है। साथ ही मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन को सहयोग देने का निर्देश दिया गया है। 

जिला मजिस्ट्रेटे द्वारा जारी आदेश मे कहा गया- “विकास मार्ग से लवली पब्लिक स्कूल, किशन कुंज और उसके आसपास के बाजार जैसे मंगल बाजार, विजय चौक, सुभाष चौक, जगतराम पार्क, गुरु रामदास नगर आदि 29 जून को रात 10 बजे से 5 जुलाई को रात 10 बजे तक अगले आदेश तक बंद रहेंगे। प्रीत विहार एसडीएम की रिपोर्ट के अनुसार, लक्ष्मी नगर के मुख्य बाजार में दुकानदार, विक्रेता और आम जनता कोविड प्रोटोकॉल वाले व्यवहार का पालन नहीं कर रहे हैं। पिछले रविवार को बड़ी संख्या में भीड़ के कारण, बाजार संघ और दुकानदार कोविड प्रोटोकॉल सुनिश्चित करने में असमर्थ रहे थे।”

बता दें की स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली में मंगलवार को कोरोना के 101 नए मामले सामने आए और चार मरीजों की मौत हो गई। इसके साथ ही दिल्ली में कोविड-19 के मामले बढ़कर 14,34,094 हो गए हैं। वहीं मरने वालों की संख्या बढ़कर 24,971 हो गई है। बुलेटिन में कहा गया है कि सोमवार को पॉजिटिविटी रेट 0.10 प्रतिशत से बढ़कर 0.15 प्रतिशत हो गई। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending