कोरोना वायरस ने उत्तराखंड की हवाओं में भी फैलाया जहर, पुलिस के 684 जवान संक्रमित

कोरोना वायरस के कहर से अब तक कोई राज्य नही बच पाया है दिल्ली, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में अपना भयानक प्रकोप दिखाने के बाद अब उत्तरखंड में पसारे पैर, पुलिस के 684 जवान कोरोना संक्रमित। पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बताया कि इन संक्रमितों में से केवल एक महिला पुलिसकर्मी ही गंभीर स्थिति में है, जिसे गर्भवती होने के कारण टीका नहीं लगाया जा सका था। उन्होंने कहा कि इस एक मामले को छोडकर संक्रमित पाए गए किसी भी जवान को अस्पताल में नहीं भर्ती कराना पड़ा और सभी स्वस्थ हैं।
टीकाकरण को जरूरी बताते हुए कुमार ने कहा कि टीका लगने के बाद भी अगर कोरोना संक्रमण होता है तो टीकाकरण द्वारा बनी एंटीबॉडी उससे लड़ने में मदद करती हैं। उन्होंने जनता से अपील की कि कोरोना का टीका लेने में संकोच नहीं करें और अपनी बारी आने पर केंद्र पर जाकर टीका जरूर लगवाएं।

जानकारी के मुताबिक, वर्तमान में 90 फीसदी पुलिसकर्मियों को टीके की दोनों खुराकें लग चुकी हैं। अब सिर्फ बीमार पुलिसकर्मियों को ही टीका नहीं लग पाया है। इस कारण कोविड की दूसरी लहर के बीच पुलिस फोर्स काफी हद तक सुरक्षित है।

बता दें कि टीकाकरण से पूर्व कोरोनावायरस की पहली लहर में पुलिस के कुल 1981 जवान संक्रमित हुए थे। इनमें से 100 से अधिक जवानों को अस्पतालों में भर्ती कराना पड़ा था और सात जवानों की मृत्यु हुई थी।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending