कोरोना न्यूज : 12 हजार से अधिक नए केस आए सामने, मरीजों का तेजी से ठीक होना भी लगातार जारी

कोरोना वायरस के मामलों का भारत में लगातार सामने आना जारी है. हालांकि इसमें पहले के मुकाबले कमी आई है और इससे ये बात स्पष्ट है कि कोरोना के खिलाफ जंग सही दिशा में है. कोरोना महामारी को जड़ से समाप्त करने के लिए कोरोना की वैक्सीन भी लगाई जा रही है. कोरोना वैक्सीनेशन के तहत पहले फेज में स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है. साथ ही आपको बता दे कि देश में स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज भी आज से लगाया जाना शुरू हो गया है.

हैल्थ वर्कस बढ़ – चढ़कर इसमें हिस्सा ले रहे है क्योकि ये काफी जरूरी है. केंद्र की मोदी सरकार भी लगातार कोरोना वैक्सीन को लेकर चल रही अफवाहों पर लोगों से ध्यान न देने की अपील कर रही है. सरकार का लोगों से कहना है कि जब भी उनकी बारी आए तो वे कोरोना वैक्सीन जरूर लगाए क्योकि कोरोना को जड़ से समाप्त करने के लिए ये काफी आवश्यक है. तो आइये जान लेते है कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के कितने मामले सामने आए है और देश में कोरोना का क्या हाल है –

bihar coronavirus 620x400 4

Ø पिछले 24 घंटे में कोरोना के 12,143 नए मामले सामने आए है.

Ø पिछले 24 धंटे में कोरोना के कारण देश में 103 लोगों की जान चली गई है.

Ø पिछले 24 घंटे में स्वस्थ हुए कोरोना के 11,395 मरीज

इन आकड़े के सामने आने के बाद देश में कोरोना मरीजों की संख्या 1,08,92, 746 हो गई है. इसके साथ ही देश में कोरोना के कारण अब तक 1,55 हजार से अधिक लोग अपनी जान गवां चुके है. देश में कोरोना के वर्तमान में कुल 1,36,571 एक्टिव केस है, तो वहीं सबसे बड़ी बात देश में कोरोना के मरीजों का स्वस्थ होना लगातार जारी है और अब तक 1,06,00,625 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके है. साथ ही आपको ये भी बता दे कि कोरोना वैक्सीनेशन के तहत अब तक 79 लाख से अधिक स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है.

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending