कोरोना के मामलों का घटना – बढ़ना जारी, फिर सामने आए इतने मामले

चीन के वुहान शहर से फैले खतरनाक कोरोना वायरस का प्रकोप दुनियाभर में जारी है. हां ये जरूर है कि कोरोना के मामले अब भारत सहित दुनिया के कई देशों में कम आ रहे है. बात अगर भारत की करे तो भारत में कोरोना के केस कभी कम तो कभी ज्यादा सामने आ रहे है. राहत की बात ये हैं कि कोरोना के मरीज देश में तेजी से ठीक हो रहे हैं.

बात अगर पिछले 24 घंटे की करे तो भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 14, 989 नए मामले सामने आए है. वहीं पिछेल 24 घंटे में कोविड – 19 के कारण 98 लोगों की जान जा चुकी हैं. इसके साथ ही भारत में कोरोना के कुल मामले  बढ़कर 1,11,39,516  हो गए है. वहीं बिते 24 घंटे में कोरोना से होने वाली मौंत के नए आकड़े सामने आने के बाद भारत में कोरोना से जान गंवाने वालों की कुल संख्या 1 लाख 57 हजार से अधिक हो गई हैं.

आपको बता दे कि भारत में कोरोना के मरीज तेजी से ठीक हो रहे है जहां अब तक देश में कोरोना के 1,08,12,044 मरीज स्वस्थ हो चुके है. इसके साथ ही देश में कोरोना का टीका लगाने का कार्य भी लगातार जारी है जिसके तहत अब तक 1,56,20,749 लोगें को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा चुकी है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी दिल्ली के एक अस्पताल में कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ली और सभी से कोरोना की वैक्सीन लगवाने की अपील की. इससे पहले 1 मार्च को पीएम नरेंद्र मोदी ने भी दिल्ली के एम्स अस्पताल में कोरोना की वैक्सीन लगवाई थी.

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending