कोरोना ने फिर बढ़ाई चिंता ,देश के 13 राज्यों में सभी स्कूल-कॉलेज बंद

राज्यों में कोरोना के खतरे की वजह से स्कूल-कॉलेज फिर से बंद कर दिए गए है ।वायरस का दूसरा लहर बहुत खतरनाक है जो कि दुगनी तेजी से फैल रहा है।राज्यों के सरकार ने स्कूल कालेज को बंद कर दिया कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सभी  राज्य सरकारें ने स्कल को बंद करने का फैसला लिया है।

 ऐृसे में  योगी आदित्यनाथ की  सरकार ने  यूपी  में कक्षा 1 से 12 वी  तक के सभी स्कूल कालेज और कोचिंग संस्थान को 30 अप्रैल  2021 तक बंद रखने का ऐलान किया है। ये  राज्य के सभी सरकारी स्कूल और  प्राइवेट स्कूलों पर  लागू होगा । यूपी सरकार ने तीसरी बार स्कूल बंद तारीख बढ़ाई है। हालांकि आने वाले दिनों में इसके और आगे बढ़ने की संभावना है। 

 दिल्ली सरकार ने दिल्ली में  सभी  स्कूलों  को अगले आदेश तक  बंद कर दिया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने  ट्वीट करके जानकारी दी। सभी  कक्षाएं आनलाइन  के  माध्यम से चलाई जाएंगी।

 राजस्थान में  भी कोरोना  को  देखते हुए जारी की गई  गाइडलाइंस के मुताबिक 5 से 19 अप्रैल की अवधि में कक्षा 1 से कक्षा 9 तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे। कॉलेज की अंतिम वर्ष को छोड़ यूजी-पीजी की सभी कक्षाएं भी बंद रहेंगे।कोरोना के मामले बढ़ेंगे तो ये तारीख और आगे बढ़ सकता है।

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के मामलों  को देखते हुए शिक्षण संस्थान  21 अप्रैल तक बंद रहेंगे तमिलनाडू में कक्षा 1 से 9 तक सभी सरकारी और नीजी स्कूलों को 9 मार्च से ही बंद कर दिया है।

छत्तीसगढ़ में भी 22 मार्च से ही सभी  स्कूलों को बंद कर दिया गया ।कोरोना को देखते हुए खोलने का तारीख अभी नहीं आई है जम्मू में भी 2 सप्ताह के लिए सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया है।10 वी और 12 वी की परीक्षाए अपने निर्धारित समय पर होगा । एमपी में भी 15 अप्रैल तक बंद करने का आदेश दिया गया है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending