इन चीजों के सेवन से बढ़ती है पुरूषों की यौन क्षमता, आज ही करे अपनी डाइट में शामिल

आज के समय में लोग अपने खान-पान का ध्यान सही से नहीं रख पाते हैं. इससे लोग कई बीमारियां को बुलावा देने का काम करते है. कई रिपोर्ट में ये दावा किया गया है कि असमय खान – पान और बुरी आदतों की वजह से पुरूषों की यौन क्षमता पर भी असर पड़ा है. अक्सर कई लोग अपनी इस परेशानी की वजह से तनाव में रहते है और उनका वैवाहिक जीवन ठीक नहीं चल रहा होता है.

बचपन की गलती और कई बुरी आदतों के कारण वे अपना सेक्सुअल लाइफ को लगभग बरबाद कर चुके होते है. ऐसे व्यक्ति फिर डॉक्टरों के क्लिनीक के चक्कर लगा रहे होते है.

इनमे से कुछ को फायदा होता पर और कुछ को नहीं. लेकिन क्या आप जानते है कि यौन क्षमता को बढ़ाना इतना भी मुश्किल नहीं है और आप अपनी खोई हुई शक्ति को वापस पा सकते है वो भी ज्यादा पैसे न खर्च करते हुए.

तो आज हम आपको कुछ ऐसे चीजों के बारे में बताने जा रहे है जिसका सेवन कर आप अपनी योन क्षमता को बढ़ा सकते है. इससे न सिर्फ आपकी सैक्स परफार्मेंस बेहतर होगी बल्कि इससे कई बीमारियों से छुटकारा भी मिलता है. तो आइये जान लेते है इन सुपरफुड्स के बारे में

images 24

1.      डार्क चॉकलेट और कॉफी – पुरूष अगर सीमित और सही मात्रा में कॉफी और डार्क चॉकलेट का सेवन करे तो उनका सेक्स पर्फार्मेंस काफी बेहतर हो सकता है. दरअसल, डार्क चॉकलेट में पाया जाने वाला एक विशेष तत्व पुरूषों के यौनांगो पर पॉजिटीव असर डालता है और आपकी सेक्स पावर बढ़ाने में मदद करता है.

2.     डेयरी उत्पाद – अगर आप अपनी यौन क्षमता को बढ़ाना चाहते है तो डेयरी पदार्थ जैसे – दुध , दही अन्य दुग्ध उत्पाद का नियमित तौर पर करे क्योकि इससे पुरूषों में इरेक्टाइल डिस्फंकशन की समस्या समाप्त होती है और शरीर को भरपूर पोषक तत्व मिलता है.

3.     लहसुन और कद्दू के बीज का सेवन –  लहसुन को अपनी डाइट में जरूर शामिल करे क्योकि ये आपके सेक्स पर्फारमेंस को बेहतर बनाने की क्षमता रखता है. इसके अलाव कद्दू के बीज को अगर आप थोड़ा भून कर खाए तो इससे आपको काफी फायदा होगा. लहसुन का एक दाना रोजाना खाने की आदत डाले यकीन माने इसका फायदा आपको इसके कुछ दिन के सेवन से पता चल जाएगा.

51DLtRd3K8L 1

4.     पालक और अनार का जूस – अनार का जूस का सेवन भी सेक्स पावर को बढ़ाने का कार्य करता है क्योकि ये टेस्टोटेरॉन ओर ब्लड फ्लों को रेगुलेट करने में सहायक होता है. पालक का सेवन भी पुरूषों के लिए फायदेमंद माना जाता है.

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending