“ घी कॉफी ” का सेवन महिलाओं को बढ़ती उम्र के साथ जवां और खुबसूरत दिखने में करता है मदद, जानिए इसे बनाने का तरीका

बढ़ती उम्र के साथ और भी जवां और खूबसूरत दिखाई देना हर महिला को पसंद होता है. महिलाएं इसके लिए काफी मेहनत भी करती है. कुछ ऐसी चीजें हैं जिनको अपनाकर या फिर कहें जिसे हम अपनी डाइट में शामिल कर महिलाएं बढ़ती उम्र के साथ जवां दिख सकती हैं और खूबसूरत भी.

download 51

बात अगर बॉलीवुड की करें तो बॉलिवुड की कुछ ऐक्ट्रेस बढ़ती उम्र के साथ और भी जवां और खुबसूरत दिखाई देती हैं जहां इस लिस्ट में बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी का नाम भी शामिल है. तो अगर आप भी अगर एक महिला हैं और शिल्पा शेट्टी की तरह बढ़ती उम्र के साथ जवां और खूबसूरत दिखना चाहती हैं

तो जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे अपनी डाइट में कैसे कुछ चीजों को शामिल कर आप खूबसूरत और हमेशा जवां दिख सकती हैं. ऐसा माना जाता है कि देंसी घी खाने से लोग मोटे हो जाते हैं और महिलाएं भी इस बात को मानती है इसलिए महिलाएं घी खाने से बचती है.

download 52

लेकिन अगर हम आपसे कहे कि यह बात पूरी तरह से सही नहीं है तो आप क्या कहेंगी ? दरअसल देसी घी हेल्थ के लिए काफी अच्छा माना जाता है. इसे खाने से वजन कम करने से लेकर स्किन को ग्लोइंग बनाने तक आपको कई तरह के फायदे हो सकते हैं. तो आज हम आपके लिए धी कॉफी के फायदे लेकर आए हैं जिसे लोग अन्य नामों से भी जानते हैं.

भारत में ज्यादातर महिलाओं के दिन की शुरुआत कॉफी के साथ या फिर चाय के साथ होती है लेकिन कॉफी का अधिक सेवन के लिए हानिकारक माना जाता है. तो इसीलिए आज हम आपके लिए घी कॉपी लेकर आए हैं. माना जाता है कि इससे न सिर्फ कॉफी हेल्थी बन जाती है बल्कि इसका स्वाद भी बरकरार रहता है.

images 16

आपको बता दें कि घी कॉफी ज्यादातर महिलाएं वजन कम करने के लिए डाइट में शामिल कर रही है लेकिन इसके अलावा भी इसके कई फायदे हैं जो आप जानकर हैरान रह जाएंगे.

बात अगर घी कॉफी के फायदे की करें तो घी कॉफी स्किन को ग्लोइंग और शरीर को मजबूत बनाने का काम करता है. इसके अलावा आप दिनभर तरोताजा खुद को महसूस करते हैं और और आपकी उम्र बढ़ने की रफ्तार धीमी तो नहीं होती पर आप हमेशा की तरह जवां दिखना शुरू कर देते हैं.

घी कॉफी बनाने की विधि

अब सवाल ये की घी कॉफी बनाया कैसे जाए. तो इसे बनाने की विधि भी हम आपको बता रहे हैं.  इसके लिए सबसे पहले आपको दो चम्मच घी लेना है और इसे गर्म करना है.

इसे जलने नहीं देना है. इसके बाद इसमें थोड़ा सा गर्म पानी मिला ले अपने अनुसार और उसके बाद इसमें अपने मात्रा अनुसार कॉफी मिला दे और इसे मिक्स कर. आप ग्राइंडर में भी इसे मिक्स कर सकते हैं.  तो इस तरह आपका घी कॉफी तैयार हो जाता है.

घी कॉफी सेवन करने का सही समय

अगर बात करें कि इसका घी कॉफी सेवन कब करना चाहिए तो हेल्थ एक्सपर्ट्स बताते हैं कि इसका सेवन सुबह में खाली पेट करने से अत्यधिक लाभ मिलता है और यही घी कॉफी को सेवन करने का सबसे सही समय है.

 आज हमने आपको बताया कि घी कॉफी के फायदे जिसे लोग बुलेट कॉफी के नाम से भी जाने जानते हैं. बुलेट कॉफी एक नया ट्रेंड बन गया है जो ज्यादातर महिलाएं वजन कम करने के लिए अपनी डाइट में शामिल कर रही हैं तो अगर आप भी एक महिला है और बढ़ती उम्र के साथ जवां और खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो घी कॉपी को यानी की बुलेट कॉपी को अपनी डाइट में जरूर शामिल करें.

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending