कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता ने की आत्महत्या, ऑडियो जारी कर कहा- पार्टी को 30 साल दिए, शादी तक नही की फिर भी…

पंजाब से एक कांग्रेस कार्यकर्ता का आत्महत्या का मामला सामने आया हैं। जहां पार्टी में 30 साल काम करने के बावजूद भी कोई पूछ ना होने के कारण उन्होंने जहर खा कर आत्महत्या कर दी। पूरा मामला पंजाब के लुधियाना जिले के दाखा विधानसभा के जंगपुर गाँव का है। जहां कॉन्ग्रेस महासचिव हैप्पी बाजवा/दिलजीत सिंह ने जहर खाकर सुसाइड कर ली। 

सुसाइड से पहले उन्होंने कॉन्ग्रेस नेता नवजोत सिंह सिंद्धू को अपना 10 मिनट का ऑडियो संदेश भेजा। ऑडियो मे बाजवा ने बताया की कैसे वह पिछले 30 साल से कॉन्ग्रेस पार्टी के साथ जुड़े हैं लेकिन उन्हें और उनके घरवालों को कभी इसका लाभ नहीं मिला जबकि पार्टी के लिए काम करने पर उनके ख़िलाफ़ केस होते रहे। 

ऑडियो के मुताबिक किसी प्लॉट संबंधी एक मामले में उन्हें फँसाने की तैयारी चल रही थी, इसी से आहत होकर उन्होंने आत्महत्या का फैसला किया। बाजवा ने अपनी ऑडियो में सिद्धू से अनुरोध किया है कि उनके जाने के बाद सिद्धू उनके परिवार को संभाल लें। अपनी मौत के लिए उन्होंने तीन लोगों को जिम्मेदार कहा है। इनमें से दो को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है, जिनकी पहचान प्रीतम सिंह और महिंदर सिंह के तौर पर हुई है।

वहीं एक आरोपित बलजिंदर सिंह फरार है। उन्होंने आत्महत्या करने से पहले पंजाब कॉन्ग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह के लिए जो ऑडियो रिकॉर्ड की, उसमें उन्होंने कहा कि वह तीस साल तक कॉन्ग्रेस पार्टी से जुड़े रहे, लेकिन अभी तक अपने परिवार को दाल आटा योजना का लाभ तक नहीं दिला सके। इसके अलावा कॉन्ग्रेस के लिए काम करते हुए उन पर कई मामले दर्ज हुए, 4 साल के शासन में उन्हें कोई फायदा नहीं हुआ है।

बाजवा ने बताया कि वह हरियाणा, हिमाचल, गुजरात सहित कई प्रदेशों में कॉन्ग्रेस के लिए प्रचार कर चुके हैं। पार्टी प्रचार के लिए घर से 6 महीने तक बाहर रहना पड़ता था। इसलिए उन्होंने शादी भी नहीं की। इस दौरान उनके खिलाफ विरोधी दलों ने कई झूठे मामले दर्ज करवाए और अब एक प्लाट, जो उन्होंने कुछ समय पहले लिया था, उसको लेकर चल रहे विवाद में उन पर फिर से मामला दर्ज करने की तैयारी है।

इसलिए इन सबसे तंग आकर वह आत्महत्या कर रहे हैं। वह बताते हैं कि इन सबके लिए गाँव निवासी प्रीतम सिंह, उसका भतीजा बलजिंदर सिंह और पंच महिंदर सिंह जिम्मेदार है। वहीं पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टेन अमरिंदर सिंह ने भी ट्वीट कर हैप्‍पी के आत्‍महत्‍या करने पर दुख जताया। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लिखा, “लुधियाना जिले से हमारे पार्टी कार्यकर्ता की आत्महत्या की दुखद खबर।

हैप्पी बाजवा ने सुसाइड कर ली। पंजाब पुलिस के डीजीपी को तत्काल जाँच के निर्देश दिए हैं और आरोपितों को गिरफ्तार करने को कहा है। जो कोई भी दोषी होगा उसे छोड़ा नहीं जाएगा। “वहीं बाजवा की आत्महत्या के बाद दाखा प्रभारी इंस्पेक्टर जगजीत सिंह ने बताया कि उन्होंने शव को बरामद कर लिया है, उसे अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। फिलहाल मामले की जाँच की जा रही है। आरोपितों के खिलाफ उचित कार्रवाई होगी।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending