कांग्रेस ने केजरीवाल सरकार को घेरा, कहा – दिल्ली में डीटीसी बसों की भारी कमी

कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार को डीटीसी बसों के मुद्दे पर घेरा हैंl दिल्ली कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुमार ने केजरीवाल सरकार द्वारा दिल्ली में निर्माण कार्य से जुड़े दिहाड़ी मजदूरों के लिए डीटीसी बसों में मुफ्त यात्रा की घोषणा को गुमराह करने वाला बताया। उन्होंने कहा दिल्ली में डीटीसी बसों की संख्या लगातार कम होने के बाजवूद पिछले 8 वर्षों के दौरान केजरीवाल सरकार ने डीटीसी बेड़े में एक भी बस नही जोड़ी है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में मौजूदा डीटीसी बसें ओवरऐज हो चुकी हैl बाकी खस्ता है, जिनमें आए दिन आग लगने जैसी दुर्घनाऐं होती रहती हैl दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि केजरीवाल सरकार पहले दिल्ली में बसों की भारी कमी को दूर करने के लिए व्यवस्था बनाऐ, क्योंकि पिछले 3 कार्यकालों में केजरीवाल ने डीटीसी बसों की बढ़ोत्तरी के लिए खोखली घोषणा के अलावा कुछ नही किया है।

उन्होंने कहा कि डीटीसी घाटे में चल रही है और केजरीवाल मजदूरों के कल्याण कोष में जमा हजारों करोड़ रुपये से डीटीसी घाटे को पूरा करने की योजना के अंतर्गत पंजीकृत लाखों मजदूरों को मुफ्त डीटीसी बसां में यात्रा की सौगात दे रहे है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार डीटीसी में नई बसें खरीदकर दिल्ली में परिवहन व्यवस्था को दुरस्त करना चाहिए l इसके साथ ही उन्होंने कहा 7 लाख गैर पंजीकृत मजदूरों को भी दिल्ली सरकार पंजीकृत मजूदरों की सूची में अंकित करे। गौरतलब है कि दिल्ली कांग्रेस पार्टी आए दिन किसी न किसी मुद्दे पर केजरीवाल सरकार को घेरती रहती है l 

ReplyForward

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending