कांग्रेस ने 100 करोड़ वैक्सीनेशन की उपलब्धि पर उठाए सवाल, कहा – सिर्फ 21% आबादी के वैक्सीनेशन पर किस बात का जश्न मनाया जा रहा है

भारत ने गुरुवार को कोरोना वैक्सीनेशन का 100 करोड़ डोज लगाने का लक्ष्य पूरा कर लिया है। जिसे केंद्र सरकार की एक बड़ी उपलब्धि के तौर पर देखा जा रहा है और चौतरफा मोदी सरकार के कीर्तिमान की प्रशंसा की जा रही हैं। इसी बीच देश की विपक्षी पार्टियों को मोदी सरकार की ये उपलब्धि हजम नही हुई मोदी सरकार पर हमला बोलना शुरु कर दिया।

इसी कड़ी में कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने भी शुक्रवार को 100 करोड़ वैक्सीनेशन के जश्न को लेकर केंद्र की मोदी सरकार निशाना साधते हुए कहा है की वह ये नोटिस करने में विफल रहे हैं कि केवल 29 करोड़ या 21 प्रतिशत लोगों को ही कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगी है। सिद्धारमैया ने सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए लिखा, “139 करोड़ में से केवल 29 करोड़ लोगों का ही पूरी तरह से वैक्सीनेशन हुआ है। जिसका मतलब है कि लगभग 21 प्रतिशत लोगों को ही पूरी तरह से वैक्सीन लगाई गई है।”

उन्होंने आगे लिखा, बीजेपी के नेता किस बात का जश्न मना रहे हैं? सिर्फ 21 प्रतिशत आबादी का वैक्सीनेशन करने का? कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने आगे कहा, “अमेरिका में 56 प्रतिशत आबादी का पूरी तरह से वैक्सीनेशन हो चुका है। चीन में टोटल वैक्सीनेशन का प्रतिशत 70 है। जबकि कनाडा में 71 है। लेकिन भारत का टोटल वैक्सीनेशन कवरेज सिर्फ 21 प्रतिशत है। श्रीमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) जश्न मनाने से पहले आइए आंकड़े उठाएं।”

गौरतलब हो की भारत सरकार की इस बड़ी उपलब्धि पर देश भर में बहुत से कार्यक्रम आयोजित किए गए। जिसको लेकर सरकार की ओर से एक थीम सॉन्ग भी लॉन्च किया गया है। 100 करोड़ वैक्सीनेशन के मील के पत्थर का जश्न मनाने के लिए देश में सबसे बड़ा खादी का तिरंगा भी लाल किले पर प्रदर्शित किया गया, जिसका वजन करीब 1400 किलोग्राम है। बता दें 225 फीट लंबा और 150 फीट चौड़ा ये तिरंगा 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के मौके पर लेह में फहराया गया था।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending