महंगाई और तेल की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस पार्टी का देशभर में विरोध प्रदर्शन जारी

कांग्रेस पार्टी ने देश भर में पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर शुक्रवार को प्रदर्शन का आह्वान किया। इसके साथ ही दिल्ली कांग्रेस ने कहा कि कोरोना काल में आपदा को अवसर बनाकर केंद्र की मोदी सरकार और दिल्ली की केजरीवाल सरकार लगातार बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों पर नियंत्रण करने की बजाय भारी-भरकम टैक्स वसूलकर लोगों की जेब पर डाका डाल रही है। पार्टी ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण पेट्रोल का दाम 100 रुपए के पार हो गया है। 
पेट्रोल व डीजली की बढ़ती कीमतों के विरोध में शुक्रवार को कांग्रेसियों ने पानीपत में अलग-अलग जगह प्रदर्शन किया। स्‍काईलार्क और शुगर मिल के पास पेट्रोल पंप पर प्रदर्शन किया गया। इसके साथ ही पानीपत सहित हरियाणा के कैथल, जींद, करनाल, यमुनानगर,अंबाला और कुरुक्षेत्र में भी कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया। पार्टी सूत्रों के अनुसार कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, महासचिव हरीश रावत, प्रवक्ता पवन खेड़ा समेत कई नेता दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में पेट्रोल पंपों के निकट सांकेतिक विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए और इस दौरान कोरोना संबंधित सभी दिशा-निर्देशों का पालन भी किया गया।
दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी आक्रोश दिवस के रूप में इस प्रदर्शन को मना रही है। दिल्ली कमेटी के कार्यकर्ता हाथों में बैनर लेकर सड़कों पर पैदल मार्च निकाल रहे हैं। कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने केंद्र की गलत नीतियों के खिलाफ आवाज उठाई। सरकार पर जमकर निशाना साधा। 
कांग्रेस नेता वेणुगोपाल ने कहा कि बीजेपी सरकार ने पिछले 7 साल में पेट्रोल डीजल पर टैक्स में बार-बार भारी बढ़ोतरी करके कीमतों को रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा दिया है। इस सरकार की गलत नीतियों के कारण देश के कई हिस्सों में पेट्रोल की कीमतें आज 100 रुपए प्रति लीटर का आंकड़ा पार कर चुकी हैं और डीजल की कीमतें 100 रुपए प्रति लीटर होने के कगार पर है। उन्होंने दिल्ली सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि केजरीवाल सरकार ने 6 सालों में पेट्रोल-डीजल पर 25,000 करोड़ और मोदी सरकार ने 7 सालों में 20.56 लाख करोड़ रुपए टैक्स के रूप में वसूले हैं।
गौरतलब है कि 11 जून को कांग्रेस पार्टी के तमाम बड़े नेता अलग-अलग शहरों में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने बताया कि उनके इस अभियान के तहत देशभर में विरोध प्रदर्शन और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की जा रही है। इनमें केंद्र सरकार की गलत नीतियों से लोगों को आज पेट्रोल डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं। कांग्रेस के मुताबिक तेल की बढ़ी कीमतों और महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending