कांग्रेस पार्टी ने आम आदमी पार्टी पर साधा निशाना, कहा –  बिना विजन के काम कर रही हैं केजरीवाल सरकार

केजरीवाल सरकार पर दिल्ली कांग्रेस ने फिर एक बार निशाना साधा हैl दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुमार ने कहा कि भ्रष्टाचार खत्म करने का वादा कर सत्ता में आए अरविन्द केजरीवाल ने सवैंधानिक संस्था कैग द्वारा दिल्ली सरकार खातों की आडिट की रिपोर्ट को चार वर्षों तक विधानसभा के पटल पर पेश नही करके संविधान का उल्लंघन और अवमानना की है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक राज्य के मुख्यमंत्री और वित्तमंत्री की सवैंधानिक जिम्मेदारी होती है कि वह प्रतिवर्ष खातों के ऑडिट विधानसभा के पटल पर रखें। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कैग और उपराज्यपाल कार्यालय द्वारा कई बार हस्तक्षेप करने के बाद मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने बिना चर्चा किए कैग ऑडिट 5 जुलाई को विधानसभा पटल में रखी।

इस दौरान अनिल कुमार ने आरोप लगाया कि कैग की रिपोर्ट में दिल्ली सरकार की जो अहम खामियां सामने आई हैं उन्हें दबाने के कारण ही केजरीवाल सरकार ने 2017-2018 से 2020-2021 तक की रिपोर्ट को दबा कर रखा क्योंकि रिपोर्ट में सामने आई दिल्ली सरकार की गंभीर वित्तिय अनियमितताओं, राजस्व के झूठे अनुमान, फिजूलखर्ची और नियमों की अवहेलना को छिपाने की कोशिश की गई। उन्होंने कहा कि दिल्ली कांग्रेस ने 7 जुलाई, 2022 को प्रदेश कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन आयोजित दिल्ली की जनता के सामने  उजागर किया था। कांग्रेस नेता ने कहा कि कैग रिपोर्ट की सच्चाई को हमने उजागर किया था कि वर्ष 2022 तक दिल्ली के उपर 38,155 करोड़ रुपये कर्ज बढ़ गया है, जबकि सीएजी रिपोर्ट बताती है कि केजरीवाल ने 7 वर्षों 27,684 करोड़ रुपये लोन लेकर दिल्ली को कर्ज में डूबो दिया है।

उन्होंने कहा कि केजरीवाल के झूठ की सच्चाई को हमने दिल्ली के सामने उजागर किया था कि दिल्ली सरकार ने 7 वर्षों में 1 रुपये का भी लोन नही लिया है और दिल्ली के पास सरप्लस बजट है। अनिल कुमार ने कहा कि केजरीवाल को यह बात स्वीकार कर लेनी चाहिए कि उन्होंने दिल्ली को 38,155 करोड़ के कर्जें में डूबों दिया है। केजरीवाल सरकार पर निशाना साधते हुए अनिल कुमार ने कहा कि सच्चाई यह है कि केजरीवाल सरकार के पास दिल्ली में विकास कार्यों के लिए कोई विजन ही नही है वह बिना विजन के काम कर रही है जिसके कारण बजट का 49,731 करोड़ रुपये वे दिल्ली के विकास पर खर्च ही नही कर पाई।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending