कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के घर पर हुई आगजनी, सलमान खुर्शीद ने उठाए सवाल, कहा – क्या यही है हिंदुत्व??

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद के घर पर सोमवार शाम जमकर तोड़फोड़ की गई। इस दौरान उनके नैनीताल स्थित घर पर आगजनी भी की है। बताया जा रहा है प्रदर्शनकारी उनके बंगले के परिसर में पुतला दहन करने के लिए पहुंचे थे। इस दौरान वहां तैनात केयर टेकरों ने इसका विरोध किया जिससे विवाद बढ़ गया और इसी बीच कुछ अराजक तत्वों ने पुतले की आग से ही बंगले का दरवाजा भी जलाकर पथराव भी शुरू कर दिया।

आरोप है कि पुतला दहन करने आए प्रदर्शनकारियों ने केयर टेकर के परिवार व यहां काम करने वाली स्थानीय महिलाओं से गाली गलौच की। इसके बाद ही वहां स्थिति बिगड़ी। इससे केयर टेकरों के परिवार भी नाराज हो गए और प्रदर्शनकारियों पर बरसने लगे। इसके बाद ही घर पर पथराव हुआ और घर के भीतर आग लगा दी गई। इस बात की जानकारी खुद सलमान खुर्शीद ने अपने सोशल मीडिया हैंडल के जरिए दी है। 

उन्होंने फेसबुक पर नैनीताल स्थित अपने घर पर आग की लपटों और टूटी खिड़कियों की तस्वीरें साझा करते हुआ लिखा, “मुझे उम्मीद थी कि मैं अपने उन दोस्तों के लिए ये दरवाजे खोलूंगा जिन्होंने सवाल उठाए हैं। लेकिन क्या मैं अभी भी यह कहना गलत हूं कि यह हिंदुत्व नहीं हो सकता?” सलमान खुर्शीद ने आगजनी और पथराव करने का आरोप भाजपा कार्यकर्तोओ पर लगाया है।

फिलहाल सलमान खुर्शीद के घर पर तोड़फोड़ की घटना में 20 लोगो के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इनमें एक राकेश कपिल और 19 अज्ञात है। बता दें सलमान खुर्शीद ने ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ नाम की एक किताब लिखी थी। जिसमे उन्होंने हिंदुत्‍व की तुलना आतंकी संगठन आईएसआईएस और बोको हरम से कर डाली। इतना ही नहीं उन्‍होंने हिंदुत्‍व की राजनीति को भी खतरनाक बताया था। जिसके बाद से यह विवाद शुरू हुआ।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending