कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने पीएम मोदी पर उठाए सवाल, कहा- अमेरिका जाने की अनुमति किसने दी थी…

कांग्रेस के नेता दिग्विजय सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा कोवैक्सीन लगाए जाने पर प्रश्न चिह्न लगाया है। दिग्विजय सिंह का कहना है भारतीय कोवैक्सीन को अमेरिका ने अब तक मान्यता नहीं दी है तो ऐसे कई पीएम मोदी को अमेरिका जाने की अनुमति किसने दी।

सिंह ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तीन दिवसीय अमेरिका यात्रा पर सवाल खड़े करते हुए ट्वीट किया कि, ” मुझे जहां तक जानकारी है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोवैक्सीन लगवाई थी जो अमेरिका में स्वीकृत नहीं है। क्या उन्होंने कोई और टीका लिया है या फिर अमेरिकी प्रशासन की ओर से उन्हें विशेष छूट दी गई है।”

दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया, “यदि मुझे सही से याद है तो पीएम नरेंद्र मोदी ने कोवैक्सीन ली थी, जिसे अमेरिका की ओर से मंजूरी नहीं मिली है। या फिर उन्होंने इसके अलावा कोई और वैक्सीन भी ली है या अमेरिका के प्रशासन ने उन्हें छूट दी है? देश यह जानना चाहता है।” दिग्विजय सिंह ने आगे लिखा है कि देश यह जानना चाहता है कि कोवैक्सीन लगवाने वाले प्रधानमंत्री मोदी को अमेरिका में इजाजत कैसे मिल गई। 

वहीं केवल दिग्विजय सिंह ही नहीं इस पर कांग्रेस की वरिष्ठ नेता मारग्रेट अल्वा के बेटे निखिल अल्वा ने भी इस पर सवाल उठाया है। उन्होंने खुद भी कोवैक्सीन ही लगवाई है। निखिल अल्वा ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि अपने प्रधानमंत्री की तरह मैंने भी आत्मनिर्भर कोवैक्सीन लगवाई है।

अब मैं ईरान, नेपाल और कुछ अन्य देशों को छोड़कर दुनिया के ज्यादातर हिस्सों में नहीं जा सकता है। लेकिन मुझे यह जानकर हैरानी हो रही है कि पीएम नरेंद्र मोदी को अमेरिका जाने की अनुमति मिल गई है, जो कोवैक्सीन को मान्यता ही नहीं देता है। ऐसे में यह सवाल उठता है कि वास्तव में उन्होंने कौन सी वैक्सीन ली थी।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending