कांग्रेस ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर साधा निशाना, कहा – आपको इस पद पर बने रहने का कौई अधिकार नहीं

कांग्रेस ने फिर एक बार केंद्र की मोदी सरकार को घेरा है. दरअसल, केंद्र की मोदी सरकार ने सरकार छोटी बचत योजनाओं पर ब्याज दर घटाने के फैसले को वापस ले लिया है. 

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस बात का ऐलान किया और उन्होंने ब्याज दरों को 31 मार्च को खत्म हुए वित्त वर्ष की आखिरी तिमाही के स्तर पर लाने का आश्वासन दिया है. सरकार ने भले ब्जाज दर घटाने का फैसला अब वापस ले लिया हो पर कांग्रेस पार्टी ने इसको लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है.

कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता वित्त मंत्री रणदीप सुरजेवाला ने सरकार द्वारा ब्याजा दरे घटाने के फैसले पर यू टर्न लेने को लकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को घेरते ट्विट कर कहा कि, मैडम वित्त मंत्री, क्या आप सर्कस चला रही हैं या सरकार? कोई भी इस स्थिति में अर्थव्यवस्था के चलने को लेकर कल्पना ही कर सकता है जब करोड़ों लोगों को प्रभावित करने वाले फैसले को चूकवश जारी कर दिया जाए.

रणदीप सुरजेवाला ने अपने ट्विट में सवाल किया कि यह आदेश किसने जारी किया? सुरजेवाला ने आगे अपने ट्विट में लिखा कि,  आपको वित्त मंत्री के पद पर बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है. 

वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए इस कदम को सरकार की चाल बताया और कहा कि विधानसभा चुनावों के बीत जाने के बाद केंद्र सरकार अपना ‘अनर्थशास्त्र’ फिर से लागू करेगी. गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी लगातार देश की अर्थव्यवस्था, कृषि कानून और रोजगार के मुद्दे पर केंद्र की मोद सरकार को लगातार घेर रही है. साथ ही पेट्रोल- डीजल की बढ़ती कीमत और महंगाई के मुद्दे पर भी मोदी सरकार विपक्ष के निशाने पर है.  

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending