सीएम योगी ने ममता बनर्जी को घेरा, बंगाल चुनाव के बाद हुई हिंसा का किया जिक्र

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधा। दरअसल, विधानसभा चुनाव के दौरान पंजाब बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के संग मंच साझा किया था, और सपा के लिए यूपी की जनता से वोट मांगे थे। योगी आदित्यनाथ ने आज यूपी विधानसभा में इसको लेकर बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को घेरा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद बंगाल में हुई हिंसा का जिक्र करते हुए कहा कि चुनाव में सपा के समर्थन के लिए बंगाल से एक दीदी आई थी। सीएम योगी ने कहा कि बंगाल में चुनाव के बाद 12000 हिंसा की घटनाएं हुई। सीएम योगी ने बताया कि बंगाल की 294 विधानसभा सीटों में से 142 पर हिंसा की घटनाएं हुई थी और 25 हजार बूथ प्रभावित हुए थे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बंगाल में भाजपा के 10 हजार से अधिक कार्यकर्ता शेल्टर होम में जाने को मजबूर हुए थे तो वही 57 की हत्या हुई।

इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा की चुनाव के बाद बंगाल में 123 से अधिक महिलाओं के साथ अमानवीय व्यवहार हुआ। इन आंकड़ों को रखते हुए उन्होंने कहा कि बंगाल की आबादी यूपी के मुकाबले आधी है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा यूपी में चुनाव के दौरान भी और चुनाव के बाद भी कोई हिंसा नहीं हुई जो कि यूपी की कानून व्यवस्था का उदाहरण है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending