सीएम योगी ने दलितों को लुभाने के लिए चला सियासी दांव कहा- डॉ. बी. आर. अंबेडकर स्मारकों का होगा सौंदर्यीकरण

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में विधानसभा चुनाव नजदीक आ पहुंचे है। साल 2022 मे ही चुनाव होना है जिसके चलते सभी राजनीतिक दलों ने अपनी अपनी कमर कस ली है। इसी कड़ी में अब यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मैदान में उतर आए हैं उन्होंने नेताओं की याद में समर्पित सभी पार्कों और स्मारकों का उचित सौंदर्यीकरण और रखरखाव सुनिश्चित करने का आदेश दिया है। 

इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने दलितों का दिल जीतने के लिए एक और कदम उठाते हुए अधिकारियों को निर्देश दिया है कि डॉ. बी. आर. अंबेडकर से संबंधित पार्कों और स्मारकों का खास ख्याल रखा जाए। गौरतलब है कि कई मौकों पर बीएसपी अध्यक्ष मायावती, जो उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री भी हैं, उन्होंने इस बात पर अफसोस जताया था कि उनके शासन में डॉ. बी. आर. अंबेडकर की याद में बनाए गए स्मारकों का ठीक से रखरखाव नहीं किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के मुताबिक, पहले चरण में डॉ. बी. आर. अंबेडकर, महात्मा गांधी, चंद्रशेखर आजाद, महाराजा सुहेलदेव, उदा देवी, अवंती बाई, दीन दयाल उपाध्याय, महाराणा प्रताप और राम प्रसाद बिस्मिल को समर्पित पार्कों और स्मारकों को सजाया जाएगा। सीएम योगी ने बैठक में कहा कि सभी पार्कों और स्मारकों में प्राथमिकता के आधार पर साफ-सफाई की जाए और जरूरत पड़ने पर मरम्मत भी की जाए।

इन जगहों पर और सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएंगी।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से एक ऐसा सिस्टम विकसित करने को कहा है जो स्थाई आधार पर पार्कों और स्मारकों का उचित रखरखाव सुनिश्चित करे।मुख्यमंत्री योगी ने स्पष्ट कर दिया है कि वह किसी भी पार्क या स्मारक की अनदेखी के बारे में कोई शिकायत नहीं सुनना चाहते हैं।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending