तेजस्वी के कटाक्ष पर सीएम नीतीश ने किया पलटवार कहा कि “कौन क्या कहता है मुझे फर्क नही पड़ता

बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार द्वारा बाढ़ प्रभावित जिलों का दौरा करने और वर्तमान स्थिति का जायजा लेने को हवा हवाई बताने वाले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर सीएम नीतीश ने पलटवार करते हुए कहा कि “कौन क्या कहता है मैं इस पर ध्यान नहीं देता हूं। मेरा काम है एक-एक चीज को देखना। पहले कहां कोई जानता था बाढ़ के बारे में, पहले कुछ होता था। पीड़ितों को राहत पहुंचाने के लिए कुछ नियम भी नहीं बना था। ये सब कुछ तो हमलोगों ने किया है।”

सीएम नीतीश कुमार ने आगे कहा, “2007 से पहले बाढ़ राहत के बारे में किसी को जानकारी भी नहीं थी। लेकिन हमलोगों ने ऐसी व्यवस्था बनायी कि लोगों तक राहत पहुंचे। मैं पहले कह चुका हूं कि सरकारी खजाने पर पहला हक आपदा पीड़ितों का है।” बता दें बिहार के कई जिले बाढ़ की चपेट में आ चुके है और इस समय खुद सीएम नीतीश मॉनिटरिंग कर रहे हैं और लगातार बाढ़ प्रभावित जिलों को दौरा कर रहे हैं।

इस बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बाढ़ प्रभावित इलाकों के हवाई सर्वेक्षण के बाद समस्तीपुर जिले के मोहिउद्दीन नगर का जायजा लिया। जिले के टाउन हॉल आपदा राहत केंद्र, जे.टी.ए. कॉलेज मोहिउद्दीन नगर आपदा राहत केंद्र और आईटीआई मोहिउद्दीन नगर पशु राहत शिविर का निरीक्षण किया। वहां मौजूद लोगों से बातचीत करते हुए एवं अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया।

सीएम ने कहा कि समस्तीपुर जिले के कई इलाके बाढ़ के प्रभावित रहे हैं। कई जिलो का हाल जानने के लिए हवाई सर्वेक्षण कर रहे हैं। अभी फिलहाल पानी निकल रहा है। हम सबकुछ का निरीक्षण कर रहे हैं। लेकिन बाढ़ से लोग बहुत प्रभावित है। सभी बाढ़ प्रभावित लोगों को सहायता देने की जो योजना है, उसपर काम किया जा रहै है। लोगों के लिए आनाज प्रबंध किया जा रहा है। प्रत्येक बाढ़ प्रभावित परिवार को हमलोग मदद कर रहे हैं। एक –एक चीज को देख रहे हैं।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending