इन देशों के नागरिको की है बल्ले – बल्ले, नहीं देना होता है इनकम टैक्स

भारत में कई तरह के टेक्स हैं जिनमे से एक इनकम टैक्स भी है. भारत में लोगों को इनकम टैक्स देना पड़ता है पर क्या आप जानते हैं कि दुनिया में कई सारे ऐसे देश में भी जहां लोगों को इनकम टैक्स नहीं देना होता है ?  कहीं चौंक तो नहीं गए आप ? जी हां ये बात बिल्कुल सच है कि दुनिया के कई देशों में इनकम टैक्स लोगों को नहीं चुकाना होता हैं. तो आइये जानते हैं कुछ ऐसे ही देशों के बार में जहां लोगों को इनकम टैक्स देने की जरूरत नहीं होती हैं.

1.     कतर – कतर में लोगों को अपने इनकम पर टेक्स देने की जरूरत नहीं होती क्योकि कतर सरकार अपने देश के नागरिको से ये टेक्स नहीं लेती है.

2.     ओमान – ओमान सरकार भी अपने देश के नागरिकों से इनकम टैक्स नहीं लेती हैं क्योकि ओमान की गिनती अमीर देशों में होती है. माना जाता हैं कि यही कारण हैं कि ओमान सरकार ये टेक्स नहीं लेती.

3.     सउदी अरब – सउदी अरब की गिनती भी अमीर देशों में होती है क्योकि सउदी अरब भी कच्चे तेल का बड़ा उत्पादक हैं. सउदी अरब सरकार भी अपने देश के नागरिको से इनकम टैक्स नहीं लेती हैं.

इसके अलावा कवैत भी अपने नागरिकों से इनकम टैक्स नहीं लेता लेकिन यहां के नागरिको को सोशल इंश्योरेंस में योगदान देने का नियम हैं.   

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending