मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज ली, आज करेंगे अहम बैठक

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार सुबह कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज ली इसके साथ ही उन्होंने देश की जनता से भी कोरोना वायरस का टीका लगाने की अपील की। टीका लगवाने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा, ‘मैंने आज टीके की दूसरी खुराक लगवाई। मैं हर पात्र व्यक्ति से अपील करता हूं कि वह टीका लगवाए।’ 
सीएम केजरीवाल ने चार मार्च को लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल में टीके की पहली खुराक लगाई गई थी केजरीवाल मधुमेह जैसी बीमारियों से भी ग्रस्त है। इसके साथ ही बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में तीसरे चरण में 18 वर्ष से 44 वर्ष तक के लोगों के टीकाकरण के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है हालांकि अभी 1 मई से शुरू हो रही वैक्सीनेशन प्रक्रिया की आशंका कुछ कम है दिल्ली सरकार के मुताबिक वैक्सीन की पर्याप्त मात्रा बहुत कम है। केजरीवाल एक मई से शुरू होने वाले टीकाकरण अभियान के तीसरे चरण पर आज शाम एक बैठक की अध्यक्षता भी करेंगे। अधिकारियों ने बताया कि बैठक में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन और वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे। ज्ञात हो कि पिछले दिनों ही दिल्ली सरकार ने हाल में कोविड-19 के 1.34 करोड़ टीके की खुराक खरीदने की मंजूरी दी।
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण को लेकर लगातार हालात बिगड़ रहे हैं। दिल्ली में पिछले 24 घंटों में गुरुवार (29 अप्रैल) को कोरोना वायरस के 24,235 नए मामले आए जबकि 395 और मरीजों की मौत दर्ज की गई।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending