छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग : आयुर्वेद चिकित्सा पदाधिकारी के 132 पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग नौकरी का सुनहरा मौका लेकर आया है। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारियों के पदों पर भर्ती कर रहा है। ऐसे में वे उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर आवेदन कर लेना चाहिए। तो आइए जानते हैं इस भर्ती प्रक्रिया से जुडी कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां।

कैसे करें आवेदन : छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारियों के पदों पर निकाली गई भर्ती के लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार सीजीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं बता दें कि आवेदन की अंतिम तिथि 27 जून है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी के 132 पदों पर भर्ती की जाएगी।

योग्यता – इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त संस्था से आयुर्वेद में ग्रेजुएट की डिग्री होना आवश्यक है इसके साथ ही छत्तीसगढ़ आयुर्वेद यूनानी और प्राकृतिक शिक्षा बोर्ड के साथ पंजीकृत होना भी जरूरी है। 

वेतन – छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा आयुर्वेद चिकित्सा पदाधिकारी के पद पर चुने जाने वाले उम्मीदवारों को प्रतिमाह 56100 –177500 (पे मैट्रिक्स लेवल 12) रुपए दिए जाएंगे।

ज्यादा जानकारी चाहते हैं तो आप छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in पर विजिट कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending