छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कपिल सिब्बल के बयान को बताया दुर्भाग्यपूर्ण, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी खोला मोर्चा

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के बाद अब छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी कपिल सिब्बल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने कपिल सिब्बल के बयान को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। भूपेश बघेल ने कहा है कि कपिल सिब्बल हमारे वरिष्ठ नेता हैं और वकील भी हैं। उनका इस प्रकार से बयान देना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफा देने के बाद कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में सभी ने सोनिया गांधी को स्वीकार किया।

वे अभी तक कार्यरत हैं। इसके अलावा सीएम बघेल ने केंद्रीय चुनाव समिति के अध्यक्ष पद के चुनाव वाले बयान पर भी सिब्बल की निंदा की। उन्होंने कहा कि बीच में चुनाव की घोषणा हुई लेकिन कोरोना की वजह से उसे स्थगित किया गया। उसके बाद ये सवाल उठाया जाना हास्यास्पद है।

बता दें कि कपिल सिब्बल ने एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा था कि “मैं आपसे उन कांग्रेसियों की ओर से बोल रहा हूं जिन्होंने पिछले साल अगस्त में पत्र लिखा था और सीडब्ल्यूसी और केंद्रीय चुनाव समिति के अध्यक्ष पद के चुनाव के संबंध में हमारे नेतृत्व द्वारा की जाने वाली कार्रवाई की इंतज़ार कर रहे हैं।” 

पंजाब के हालिया घटनाक्रम पर उन्होंने कहा था कि ‘सीमावर्ती राज्य में उथल-पुथल से ‘आईएसआई और पाकिस्तान को फायदा’ होगा।’ इसके साथ ही पंजाब में कई शीर्ष चेहरों ने कांग्रेस छोड़ने का हवाला देते हुए सिब्बल ने सवाल किया था कि लोग पार्टी क्यों छोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमें आत्मनिरीक्षण करने की जरूरत है। शायद कांग्रेस की गलती है। अतीत में हमें अपने नेतृत्व पर गर्व था।

लेकिन मैं आज अपनी पार्टी की स्थिति को नहीं देख सकता। इससे मेरा दिल टूट जाता है। इधर छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कैप्टन अमरिंदर पर निशाना साधते हुए कहा कि किसी नेता को सिर्फ व्यतिगत स्वार्थ नहीं देखना चाहिए। ऐसा नहीं होना चाहिए की अगर उसके मन मुताबिक कुछ नहीं मिला तो वो दूसरी पार्टी का दरवाजा खटखटाने लगे।

सिंहदेव ने कहा ऐसे लोग जितना जल्दी छट जाएं उतना अच्छा है। सिंहदेव ने ये भी कहा कि कांग्रेस की विचारधारा से जो भी नेता शुद्ध रूप से जुड़ा है वो कभी कांग्रेस छोड़ कर नहीं जाएंगे। वहीं कपिल सिब्बल पर निशाना साधते हुए स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव बोले कि कपिल सिब्बल लोगों को भ्रमित कर रहे हैं। ये साफ है कि कांग्रेस की लीडरशिप सोनिया गांधी के पास है। जितने निर्णय हो रहे हैं कांग्रेस अध्यक्षा कर रही हैं। ये दुर्भाग्य है कि कपिल सिब्बल जैसा ज्ञानी व्यक्ति को यही नहीं पता की कांग्रेस की लीडर सोनिया गांधी हैं।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending