इस बैंक के खाताधारकों के IFSC CODE में हुआ बदलाव

कोरोना महामारी से बेपटरी हुई देश की अर्थव्यवस्था अब धीरे – धीरे अब पटरी पर लोटने लगी है. इसके साथ ही हालात अब पहले की तरह होने की तरफ आगे बढ़ रह है.

बात अगर बैंको की करे तो बैंको के विलयकरण की प्रकिया के बाद देश में अब मुख्य रूप से चार बैंक ही बचे है. बैंको के मर्जर की प्रकिया के बाद उन बेंको के ग्राहको के लिए बदलाव प्रारंभ हो गया है जिनका बैंक दूसरे बेंक में मर्ज हुआ है. इलाहाबाद बैंक के ग्राहकों के आज से कुछ बदलने जा रहा है.

दरअसल, इलाहाबाद बैंक का इंडियन बैंक में विलय हुआ था और 15 फरवरी से ग्राहकों को अब मनी ट्रांसफर के लिए नए IFSC CODE  का इस्तेमाल करना होगा.

मिली जानकारी के मुताबिक इलाहाबाद बैंक के खाताधारकों को अब ऑनलाइन बैंकिंग का इस्तेमाल करने के लिए indoASIS ऐप डाउनलोड करना होगा.  आपको बता दे कि इसके अलावा खाताधारकों के IFSC CODE, मोबाइल बैंकिंग एप, चेक बुक और पासबुक में किया गया बदलाव आज से लागू हो गया है .

आपको बता दे कि ऐसे में खाताधारक ऐसे में अपना नया IFSC कोड जानने के लिए ग्राहक अपनी होम ब्रांच से संपर्क कर सकते हैं. इसके अलाव खाताधारक www.indianbank.in/amalgamation पर लॉग इन कर नया IFSC कोड हासिल कर सकते हैं.

नया नियम 15 फरवरी सुबह 9 बजे से लागू हो गया है और इसको लेकर बैंक ने पहले जानकारी भी दी थी. उसके बावजूद ग्राहकों को कल काफी परेशानी उठानी पडी क्योंकि सरवर पूरी तरह से काम नही कर रहे थे जिसके कारण ए0टी0म0 भी काम नही कर रहे थे। उम्मीद है कि आने वाले समय में सुचारू रूप से चलेगी।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending