CGPSC ने सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी के 67 पदों पर निकाली भर्तियां, 7 अक्टूबर तक करें आवेदन

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) ने सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी (ADPPO) के 67 पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 7 अक्टूबर 2021 को या उससे पहले ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन जमा कर सकते हैं। CGPSC ADPPO भर्ती 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन 8 सितंबर से शुरू होंगे। एलएलबी (LLB) की डिग्री हासिल कर चुके उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे। उम्मीदवारों का सिलेक्शन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

महत्वपूर्ण तारीखें

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआत तारीख: 08 सितंबर 2021आवेदन करने की अंतिम तारीख: 07 अक्टूबर 2021परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख: 07 अक्टूबर 2021एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन का मौका: 08 से 12 अक्टूबर 2021 तकपरीक्षा की तारीख : आधिकारिक वेबसाइट पर जल्द जारी होगी।

पदों की संख्या : 67

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, छत्तीसगढ़ में कुल 67 पदों पर भर्तियां होंगी। इसमें, जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 26 सीटें तय की गई है। इसके अलावा ओबीसी के लिए 8 सीटें, एससी के लिए 10 और एसटी के लिए 23 सीटों पर भर्तियां होंगी।

योग्यता

जारी नोटिस के अनुसार असिस्टेंट डिस्ट्रिक्ट पब्लिक प्रॉसीक्यूशन ऑफिसर (Assistant District Public Prosecution Officer) पदों पर भर्तियां होंगी। इसमें आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से बैचलर डिग्री इन लॉ यानी एलएलबी की डिग्री होनी चाहिए। अन्य योग्यता की जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

आयु सीमा

जारी नोटिस के अनुसार इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 21 साल से अधिक और 30 साल से कम होनी चाहिए। यदि उम्मीदवार छत्तीसगढ़ राज्य का रहने वाला है तो उसे आयु सीमा अधिकतम 40 वर्ष की मिलेगी। इसके अलावा आरक्षण के दायरे में आने वाले उम्मीदवारों को नियम के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। इन पदों पर आयु की गणना 1 जनवरी 2021 आधार पर की जाएगी।

वेतन

सभी योग्यता और पात्रताओं को पार करने के बाद, एडीपीपीओ पद पर नौकरी पाने वाले उम्मीदवार को पे लेवल-9 के तहत 38100 रुपये से 124000 रुपये तक सैलरी दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

जनरल और अन्य राज्यों के उम्मीदवारों को 400 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा। एससी, एसटी और ओबीसी के लिए यह शुल्क 300 रुपये है।आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए जमा किया जा सकता है।

ऐसे करें आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको छत्तीसगढ़ पब्लिक सर्विस कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट www.psc.cg.gov.in पर जाना होगा। उन्हें यहां इस भर्ती परीक्षा का नोटिफिकेशन मिल जाएगा जिसे डाउनलोड कर लें। इसमें आवेदन के लिए जरूरी दस्तावेज व आवेदन से संबंधित विस्तृत जानकारी मिल जाएगी।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending