CFTRI नवीन और स्वस्थ स्नैक्स पर ऑनलाइन प्रशिक्षण आयोजित करेगा

नई दिल्ली, 02 सितंबर (इंडिया साइंस वायर): स्वास्थ्य, सुविधा और प्रोटीन प्रदान करने वाले स्नैक्स के लिए उपभोक्ताओं की पसंद ने कई स्वस्थ स्नैक सेगमेंट में हाल ही में नवाचार को बढ़ावा दिया है। सीएसआईआर-केंद्रीय खाद्य प्रौद्योगिकी अनुसंधान संस्थान (सीएफटीआरआई) स्टार्ट-अप, एमएसएमई, उद्यमियों और खाद्य प्रसंस्करण के क्षेत्र में काम करने वाले सूक्ष्म उद्यमी के लाभ के लिए सीएसआईआर एकीकृत कौशल पहल के तहत 21-22 सितंबर, 2021 के दौरान “नवीन और स्वस्थ स्नैक्स” पर दो दिवसीय वेबिनार का आयोजन कर रहा है।

यह वेबिनार भारतीय स्नैक फूड उद्योग के साथ फॉर्मूलेशन, निर्माण, गुणवत्ता और अन्य नियामक आवश्यकताओं पर ध्यान केंद्रित करेगा। चयनित विषयों में बदलती जीवनशैली के साथ बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए कार्यात्मक और स्वास्थ्य को बढ़ावा देने वाले स्नैक्स की दिशा में एक स्थायी व्यवसाय मॉडल स्थापित करने के विभिन्न पहलुओं को भी शामिल किया जाएगा।

इसके अलावा, यह निवेश पर रिटर्न (आरओआई), संवेदी और उपभोक्ता स्वीकृति अध्ययन, प्लांट लेआउट और प्रमाणन सहित भारतीय स्नैक उद्योग के संबंध में एमएसएमई और स्टार्ट-अप के अवसरों में एक अंतर्दृष्टि प्रदान करेगा। इस कार्यशाला के लक्षित दर्शक इच्छुक उद्यमी हैं जिन्होंने किसी भी विषय में स्नातक या डिप्लोमा पूरा कर लिया है।
इस वर्कशॉप में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन फीस एक हजार रुपए निर्धारित की गई है।

885/- (जीएसटी सहित) और एसबीआई कलेक्ट के माध्यम से भुगतान किया जा सकता है। कार्यशाला के बारे में अधिक जानकारी सीएफटीआरआई वेबसाइट पर देखी जा सकती है। इच्छुक प्रतिभागी इस कार्यक्रम के लिए 9 सितंबर, 2021 को या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए pmc@cftri.res.in पर भी संपर्क कर सकते हैं।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending