केंद्रीय कर्मचारियों की फिर बल्ले – बल्ले, मिली ये सुविधा

हाल ही में केंद्र की मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को बढ़ा दिया था। केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का स्वागत किया गया था। इसी बीच केंद्र सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को अब एक और तोहफा दिया है। दरअसल केंद्र सरकार द्वारा केंद्रीय कर्मचारियों की ट्रैवलिंग एलाउंस (TA) में बढ़ोतरी कर दी गई है। केंद्रीय कर्मचारियों के ट्रैवल एलाउंस में बढ़ोतरी हो जाने के बाद कर्मचारियों के खाते में एक बार फिर से बढ़ी हुई रकम आने वाली है।

केंद्र सरकार द्वारा केंद्रीय कर्मचारियों के ट्रैवलिंग ग्रेड को बढ़ा दिया गया है जिससे अब केंद्रीय कर्मचारी राजधानी और दुरंतो एक्सप्रेस के अलावा तेजस ट्रेन में सफर कर पाएंगे। दीपावली के मौके पर केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाया गया था और एक बार फिर सरकार ने केंद्र कर्मचारियों को तोहफा दिया है।

गौरतलब है कि हाल ही में केंद्र सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4% का इजाफा किया था और अब केंद्रीय कर्मचारियों का कुल दिए बढ़कर 38 फ़ीसदी हो चुका है। केंद्रीय कर्मचारियों के डीए में बढ़ोतरी का असर अब ट्रैवलिंग एलाउंस पर भी देखने को मिल रहा है जिसके तहत अब ट्रैवलिंग ग्रेड को बढ़ा दिया गया है। बता दें कि इस जानकारी के सामने सामने आने के बाद केंद्रीय कर्मचारियों ने खुशी जताई है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending