पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय कैबिनेट की मीटिंग, लिए गए अहम फैसले

आज राजधानी नई दिल्ली में केंद्रीय मंत्रीमंडल की मीटिंग हुई . पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में आज कई अहम फैसले लिए गए है. केंद्रीय कैबिनट की मीटिंग में आज एक बड़ा फैसला लिया गया है. दरअसल, आज हुई केबिनेट की मीटिंग में एक नया राष्ट्रीय बैंक बनाए जाने का फैसला हुआ है जो इन्फ्रास्ट्रक्चर और विकास संबंधित कार्यों के लिए राशि जुटाने का काम करेगा.

दरअसल, एक नया राष्ट्रीय बैंक बनाए जाने का जिक्र वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट के दौरान किया था. इसके अलाव अगर बात कैबिनेट द्वारा अन्य फैसलों की करे तो कैबिनेट ने अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम में संचरण और वितरण को मजबूत करने के लिए 9129.32 करोड़ रुपये के संशोधित लागत अनुमान को भी मंजूरी दी है. इसके अलावा आज कैबिनेट की मीटिंग में एक और बड़ा फैसला लिया गया है.

 दरअसल, कैबिनेट द्वारा  भारत और मालदीव के बीच खेल और युवा मामलों में सहयोग को लेकर समझौत को अनुमति मिल गई है. इसके अलाव कई अन्य फैसले भी केंद्रीय कैबिनेट की मीटिंग में लिए लिए गए है जिसके  बारे में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आज जानकारी दी

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending