भाभी जी घर पर हैं’ की सौम्या टंडन पर मुकदमा दर्ज, फर्जी ID बनाकर वैक्सीन लगवाने का लगा आरोप

‘भाभी जी घर पर है’ सीरियल में अनीता भाभी का किरदार निभाने वाली सौम्या टंडन के खिलाफ पर मुकदमा दर्ज। एक्ट्रेस पर फर्जी आईडी कार्ड बनाकर वैक्सीन लगवाने का आरोप लगा है। अब तक 21 फर्जी ID कार्ड बनाकर वैक्सीन लगवाने के मामले सामने आ चुके है सौम्या टंडन से पहले अभिनेत्री मीरा चोपड़ा पर भी वैक्सीन के लिए फेक आईडी बनाने का आरोप लग चुका है। ठाणे नगर निगम द्वारा ID कार्ड की जांच के दौरान इस बात का खुलासा हुआ है। आरोप है कि एक्ट्रेस सौम्या टंडन। ने एक स्वास्थ्यकर्मी का ID कार्ड बनवाकर अपना टीकाकरण करवाया था। जांच में यह भी सामने आया आया है कि इन दोनों के अलावा 45 साल से कम उम्र के 21 लोगों का भी फेक ढंग से वैक्सीनेशन हुआ है। ये सभी भी किसी न किसी बॉलीवुड स्टार से जुड़े हुए हैं।

कौन है सौम्या टंडन

अभिनेत्री सौम्या टंडन ने अपने पहले टीवी सीरियल ‘ऐसा देश है मेरा’ से अभिनय के क्षेत्र में कदम रखा था। इसके बाद वह ‘जब वी मेट’ फिल्म में भी दिखाई दे चुकी हैं। सौम्या टंडन ने इसके बाद‘कॉमेडी सर्कस’, ‘डांस इंडिया डांस’ जैसे कार्यक्रमों में एंकर के रूप में नजर आईं थी। लेकिन इन सब के बाद वह सबसे ज्यादा लोकप्रिय ‘भाभी जी घर पर हैं’ सीरियल से हुईं। इसमें वे अनीता भाभी का किरदार निभा रहे थीं। हालांकि, अब उन्होंने इस सीरियल को छोड़ दिया है। कहा जाता है कि 10 साल की डेटिंग के बाद 2016 में सौम्या ने ब्वॉयफ्रेंड के साथ शादी की थी। 2019 में उन्होंने एक बेटे को जन्म दिया। सौम्या के बारे में कहा जाता है कि वे अक्षय कुमार के फिटनेस मंत्र से काफी प्रभावित हैं।

वैक्सीनेशन के दौरान धांधली का पता लगने के बाद ठाणे नगर निगम ने डॉ विश्वास केलकर की अध्यक्षता में एक जांच कमेटी गठित की थी। यह कमेटी वैक्सीन लगवाने वाले सरकारी लोगों के ID कार्ड की जांच कर रही थी। इसी दौरान पहले एक्ट्रेस मीरा चोपड़ा और अब सौम्या टंडन की फेक ID का खुलासा हुआ। मामले की जानकारी मिलने के बाद इन सभी पर क्रिमिनल केस दर्ज किया जा रहा है।डॉ विश्वनाथ केलकर कमेटी ने सभी पर आईपीसी की धारा 34, 107, 110, 120 B, 405, 408, 409, 415 416 420 और 463 के तहत केस दर्ज करने की सिफारिश की है। माना जा रहा है कि ठाणे नगर निगम जल्द इनके खिलाफ केस दर्ज करवा सकता है।ठाणे नगर निगम से मिली जानकारी के अनुसार, अब तक 21 फर्जी ID कार्ड के बारे में जानकारी मिली है, जिनका इस्तेमाल कर नियम के खिलाफ वैक्सीनेशन करवाया गया था।

बता दें कि सौम्या टंडन से पहले ठाणे महापालिका के पार्किंग प्लाजा के कोविड सेंटर में सुपरवाइजर के रूप में काम करने की फर्जी जानकारी देते हुए एक्ट्रेस मीरा चोपड़ा ने भी बोगस ID दिखाकर वैक्सीन ली थी। उन्होंने इसकी जानकारी खुद अपने ट्विटर और इंस्टाग्राम एकाउंट में शेयर की थी। जब इस पर उनकी काफी आलोचनाएं हुईं थीं तो उन्होंने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया था।

गौरतलब हो कि वैक्सीन की कमी के संकट के देखते हुए देश के कई राज्यों में फिलहाल 18 से 44 साल की उम्र के व्यक्तियों के लिए वैक्सीनेशन के प्रोग्राम को स्थगित किया गया है। ताकि वैक्सीन के जितने भी डोज उपलब्ध हैं उन्हें 45 साल से अधिक उम्र के व्यक्तियों को देने के लिए इस्तेमाल में लाया जा सके।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending