किन्नौर लैंडस्लाइड के मलबे में धंसी बस, अब तक 13 शव बरामद, रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू, सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर स्थित 9 लैंडस्लाइड ने 13 लोगों की जिंदगी छीन ली। लैंडस्लाइड के इस मलबे के नीचे हिमाचल रोडवेज के अलावा कई गाड़ियां आ गई जिससे 40 से 50 यात्री फंस गए थे। वहीं मौके पर पहुंची बचाव दल की टीम, रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू, अब तक 13 लोगों के रेस्क्यू किए जाने की खबर है। वहीं घटनास्थल से अब तक 13 शव बरामद हो चुके है। मिली जानकारी के अनुसार, अभी भी घटना ग्रस्त बस मलबे के नीचे ही दबी हुई है। 

मोदी सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से घटना में मारे गए लोगों के परिजनों और घायलों के लिए आर्थिक सहायता का ऐलान किया गया है। पीएम मोदी की ओर से घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को दो लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए देने का ऐलान किया गया है। पीएम मोदी की ओर से घटना पर दुख भी जताया गया है साथ ही मृतकों के परिजन को सांत्वना प्रकट की है।

वहीं सीएम ठाकुर ने कहा कि हादसे को लेकर उनकी बात केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से बातचीत हुई है उन्होंने बचाव के लिए एनडीआरएफ की टीम को मौके पर पहुंचने के आदेश दिए हैं। साथ ही रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए दो हेलिकॉप्टर की भी सहायता ली जा रही है। हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने इस पूरे मामले पर जानकारी देते हुए कहा कि फिलहाल कुछ लोगों का रेस्क्यू कर लिया गया है। पत्थरों के लगातार गिरने की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन मुश्किल हो रहा है। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending