गुजरात पुलिस मे इंटेलीजेंस ऑफिसर समेत कई पदों पर निकली बंपर भर्तियां, 27 अक्टूबर आवदेन की अन्तिम तिथि

Gujarat Police Recruitment 2021: गुजरात पुलिस भर्ती बोर्ड की ओर से पुलिस सब-इंस्पेक्टर (पीएसआई), आर्म्ड सब-इंस्पेक्टर (एएसआई) और इंटेलीजेंस ऑफिसर के पद पर बंपर वैकेंसी जारी हुई है। इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 1382 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। जिन उम्मीदवारों ने अब तक इस भर्ती के लिए आवेदन नहीं किया है, वह गुजरात राज्य के सरकारी भर्ती के पोर्टल ojas.gujarat.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

उम्मीदवार ध्यान दें कि पीएसआई, एएसआई और इंटेलीजेंस ऑफिसर की इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 27 अक्तूबर 2021 है। भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 5 अक्तूबर 2021 को की गई थी। योग्य उम्मीदवारों का चयन फिजिकल टेस्ट, प्रारंभिक परीक्षा और मुख्य परीक्षा के माध्यम से होगा

महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन की प्रारंभिक तिथि – 05 अक्टूबर 2021आवेदन की अन्तिम तिथि – 27 अक्टूबर 2021

सीटों की संख्या

पुलिस सब इंस्पेक्टर (पुरुष)- 202

पुलिस सब इंस्पेक्टर (महिला)- 98

आर्म्ड पुलिस सब इंस्पेक्टर (पुरुष)- 72

इंटेलिजेंस ऑफिसर (पुरुष)- 09

एएसआई (पुरुष)- 659

एएसआई (महिला)- 324

शारीरिक योग्यता

उम्मीदवारों को निर्धारित शारीरिक मापदंड को पूरा करना होगा। कैंडीडेट की हाईट 164 सेमी से कम नहीं होनी चाहिए और वजन 50 किलो होना चाहिए। साथ ही, चेस्ट न्यूनतम 79 सेमी होना चाहिए और फुलाव के साथ कम से कम 84 सेमी होना चाहिए। हालांकि, शारीरिक मापदंडों में भी आरक्षित वर्गों के साथ-साथ महिला उम्मीदवारों को छूट दी गयी है।

पुरुष(सामान्य वर्ग)

लंबाई- 164 सेंटीमीटरवजन- 50 किग्रासीना बिना फुलाए- 79 सेंमीसीना फुलाने के बाद- 84 सेंमी

पुरुष(आरक्षित वर्ग)

लंबाई- 162 सेंटीमीटरवजन- 50 किग्रासीना बिना फुलाए- 79 सेंमीसीना फुलाने के बाद- 84 सेंमी

महिला(सामान्य वर्ग)

लंबाई- 158 सेंटीमीटरवजन- 40 किग्रा

महिला(आरक्षित वर्ग)

लंबाई- 156 सेंटीमीटरवजन- 40 किग्रा

योग्यता

गुजरात पुलिस द्वारा जारी भर्ती अधिसूचना के अनुसार पुलिस सब-इंस्पेक्टर (पीएसआई), आर्म्ड सब-इंस्पेक्टर (एएसआई) और इंटेलीजेंस ऑफिसर के पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन तक डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन के इच्छुक उम्मीदावरों की आयु 21 वर्ष से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गयी है।

चयन प्रक्रिया

गुजरात पुलिस सब-इंस्पेक्टर (पीएसआई), आर्म्ड सब-इंस्पेक्टर (एएसआई) और इंटेलीजेंस ऑफिसर के पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी), प्रारंभिक परीक्षा और मुख्य परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन

गुजरात पुलिस भर्ती की ओर से जारी नोटिस के अनुसार, जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे गुजरात राज्य के सरकारी भर्ती पोर्टल, ojas.gujarat.gov.in उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इस वैकेंसी के लिए आवेदन की प्रक्रिया 5 अक्टूबर 2021 को शुरू हुई थी। इसमें आवेदन करने की आखिरी तारीख, 27 अक्टूबर 2021 निर्धारित की गई है। ऐसे में जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वो जल्द से जल्द ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर लें। आवेदन की तारीख बीत जाने के बाद एप्लीकेशन फॉर्म की लिंक हटा दी जाएगा।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending