अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड द्वारा 2789 पदों पर निकली बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

PSSSB Recruitment 2021: पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने क्लर्क के 2789 पदों पर बंपर भर्तियां (PSSSB Recruitment 2021) निकाली हैं। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार पीएसएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट sssb.punjab.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, आईटी क्लर्क और लेखा क्लर्क पदों के लिए अंतिम तिथि 20 नवंबर, 2021 निर्धारित की गई है वहीं, ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 18 नवंबर, 2021 है। 

वैकेंसी डिटेल्स

क्लर्क – 2374 पद

क्लर्क आईटी – 213 पद

क्लर्क अकाउंट्स – 203 पोस्ट

महत्वपूर्ण तारीखें

आवेदन शुरू होने की तारीख – 23 अक्टूबर 2021

क्लर्क भर्ती 2021 के लिए आवेदन जमा करने की लास्ट डेट – 18 नवंबर शाम 5 बजे तक

IT और अकाउंट्स क्लर्क के लिए आवेदन की लास्ट डेट – 20 नवंबर 2021

शैक्षणिक योग्यता

क्लर्क – ग्रेजुएशन और किसी सरकारी मान्यता प्राप्त संस्थान से ऑफिस प्रोडक्टिविटी एप्लिकेशन या डेस्कटॉप पब्लिशिंग एप्लिकेशन में पर्सनल कंप्यूटर या इनफार्मेशन के अनुभव के साथ कम से कम 120 घंटे का कोर्स किया हो। कंप्यूटर कोर्स (डीओईएसीसी) में ‘ओ’ स्तर के प्रमाण पत्र।

आईटी क्लर्क – कंप्यूटर साइंस में बी.टेक या या बी.एससी. (सूचना प्रौद्योगिकी) या कंप्यूटर एप्लीकेशन में ग्रेजुएट या मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से कंप्यूटर एप्लीकेशन में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा या संबंधित विषय में कोई अन्य समकक्ष या उच्च योग्यता और भर्ती से पहले 30 शब्द प्रति मिनट की गति से पंजाबी और अंग्रेजी टाइपिंग में एक परीक्षा उत्तीर्ण करना आवश्यक है।

आयु सीमा

आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों की उम्र 1 जनवरी, 2021 तक कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 37 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि नियमों के अनुसार, कुछ आयु में छूट दी गई है।

आवेदन शुल्क

जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 1 हजार रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं एससी/ बीसी/ ईडब्ल्यूएस कैटेगरी वाले उम्मीदवारों को 250 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। एक्स सर्विसमेन और डिपेंडेंट के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपये हैं और फिजिकल हैंडिकैप्ड के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये निर्धारित किया गया है।

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और टाइपिंग टेस्ट के जरिए किया जाएगा। 

वेतन

जिन उम्मीदवारों का चयन इन पदों के लिए किया जाएगा। उनको हर महीने वेतन के रूप में 19,900 रुपये दिए जाएंगे। बैंक की नौकरी (Govt Bank Jobs) पाने का ये अच्छा मौका है।

कैसे करें आवेदन

>> सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ssb.punjab.gov.in पर जाएं। करंट न्यूज़ सेक्शन पर पद के अनुसार नोटिफिकेशन पर क्लिक करें।

>> अब एक नई विंडो खुलेगी। उम्मीदवार ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और आवेदन पत्र भर सकते हैं।

>> उम्मीदवारों को भविष्य के लिए आवेदन पत्र की एक कॉपी सेव करके रखनी चाहिए।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending