बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने 269 पदों पर निकाली भर्तियां, 22 सितंबर तक कर सकते है आवेदन

सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force) ने स्पोर्ट्स कोटे के तहत जीडी कांस्टेबल के 269 पदों पर भर्तियों के (BSF GD constable Recruitment 2021) लिए आवेदन मांगे है। इन पदों के लिए अभ्यर्थी बीएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट bsf.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस 09 अगस्त यानी सोमवार से शुरू हो चुका है। आवेदन प्रक्रिया 22 सितंबर तक जारी रहेगी।

पदों की संख्या- 269

जरूरी तारीखें
आवेदन शुरू होने की तारीख- 9 अगस्तआवेदन की आखिरी तारीख- 22 सितंबर

योग्यता
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक या समकक्ष परीक्षा पास होने चाहिए। इसके अलावा, अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक संघों या भारतीय ओलंपिक संघ द्वारा मान्यता प्राप्त प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले और पदक जीतने वाले खिलाड़ी आवेदन कर सकेंगे।

आयु सीमा
इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए। ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम उम्र की सीमा में तीन वर्ष और एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को पांच वर्ष की छूट दी गई है।

सिलेक्शन प्रोसेस
अभ्यर्थी को शैक्षणिक योग्यता और स्पोर्ट्स क्लालिफिकेशन के आधार पर शार्ट लिस्ट किया जाएगा। उसके बाद शार्ट लिस्ट किए गए अभ्यर्थियों को शारीरिक मानक परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा। अंतिम चयन तैयार की गई मेरिट लिस्ट के अनुसार किया जाएगा। कैंडिडेट्स को किसी तरह की कोई लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी।

सैलरी
सिलेक्ट हुए कैंडिडेट्स को हर महीने 21,700 – 69,100 रुपए सैलरी और अन्य अलाउंस दिए जाएंगे।

एप्लीकेशन फीस
जनरल,ओबीसी- 100 रुपएएससी,एसटी और महिला- कोई फीस नहीं

ऐसे करें आवेदन
सीमा सुरक्षा बल (Border Security Force) ने स्पोर्ट्स कोटे के तहत जीडी कांस्टेबल के पदों के लिए इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स बीएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट bsf.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending