बीजेपी नेता नरोत्तम मिश्रा ने राहुल गांधी पर कसा तंज, कहा- जरूरत के हिसाब से बदल लेते है अपना धर्म

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री और बीजेपी नेता नरोत्तम मिश्रा ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अपनी सुविधा के अनुसार धर्म को ग्रहण करते हैं और छोड़ते रहते हैं। इंदौर में NHAI के एक कार्य़क्रम में पहुंचे मिश्रा ने कहा कि पहले लगता था कि राहुल गांधी बालपन में बोल रहे हैं, लेकिन अब लगता है कि वह देश को, हिंदू धर्म को और आस्था को अपमानित करने का कोई अवसर नहीं छोड़ते है।

उन्होंने आगे कहा, “राहुल गांधी इच्छाधारी हिंदू हैं। वे सुविधा से टोपी और टीका लगाते हैं। धार्मिक पर्यटन जाते हैं और धार्मिक पर्यटन पर जाने के बाद वे इस तरह की बात करते हैं। अभी तक मैं मानता था कि बालपद हैं, लेकिन जब संघ के बारे में इन्होंने ऐसा बोला तो मन को पीढ़ा हुई। संघ को ये क्या समझ पाएंगे, मूलपिंड जब किसी संस्था का व्यक्ति का विदेशी होता है तो ये विसंगति रहती है। और इसलिए मैं कानून विशेषज्ञों से राय लूंगा कि क्या इस विषय पर एफआईआर की जा सकती है क्या?”

मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि सभी विपक्षी नेताओं को हिंदू धर्म का प्रदर्शन करते हुए देखने के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इसके लिए धन्यवाद दिया जाना चाहिए। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी वैष्णो देवी की यात्रा कर रहे हैं, आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं। ममता बनर्जी दुर्गा मंत्र पढ़ रही हैं और मायावती के मंच से स्वस्तिवाचन हो रहा है। इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया जाना चाहिये।

यही नहीं बीजेपी नेता ने आगे कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक और सेना पर सवाल उठाने का काम सबसे पहले राहुल गांधी ने किया था। इसके साथ ही वैक्सीन को लेकर उन्होंने भ्रम फैलाया। इन सब बातों का मतलब ये है कि जब भी देश को सम्मान मिलता है, तो राहुल गांधी अपमानित करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते है। इसके साथ ही गृह मंत्री ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि गांधी का मूलपिंड विदेशी है।

गौरतलब हो की कांग्रेस की महिला इकाई ‘अखिल भारतीय महिला कांग्रेस’ के स्थापना दिवस समारोह के दौरान संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा था, वे (आरएसएस और भाजपा) अपने आपको हिंदू पार्टी कहते हैं और लक्ष्मी जी और मां दुर्गा पर आक्रमण करते हैं फिर कहते हैं कि वे हिंदू हैं। ये लोग झूठे हिंदू हैं ये लोग हिंदू नहीं हैं। ये हिंदू धर्म का इस्तेमाल करते हैं। राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा और आरएसएस के लोगों ने पूरे देश में डर फैलाया है, किसान डरे हुए हैं, महिलाएं डरी हुई हैं। उन्होंने कहा कि आरएसएस महिला शक्ति को दबाता है, लेकिन कांग्रेस का संगठन महिला शक्ति को समान मंच देता है।

इस दौरान राहुल गांधी ने राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ को भी निशाने पर लेते हुए कहा था की, “आरएसएस वाले जो भ्रमित हो गए हैं, जिनके दिमाग में हिंदू धर्म के बारे में भ्रम घुस गया है। इनके दिमाग से प्यार से हमें यह भ्रम निकालना है और जो इनका डर है, उसको निकालना है और उनके भीतर प्रेम पैदा करना है। यह हमारा काम है। देश में आरएससस और भाजपा की सरकार है। इनकी विचारधारा और हमारी विचारधारा अलग अलग हैं। कांग्रेस की विचारधारा गांधी की विचारधारा है। गोडसे और सावरकर की विचारधारा और हमारी विचारधारा में क्या फर्क है, इसे हमें समझना होगा।”

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending