दिल्ली में जल संकट के लिए बीजेपी ने केजरीवाल सरकार को ठहराया जिम्मेदार, कहा – करार से अधिक पानी दे रहा है हरियाणा

दिल्ली में इन दिनों लगातार पड़ रही गर्मी के बीच शुरू हुई जल संकट की समस्या ने लोगों को परेशान कर दिया है। इसी बीच दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दिल्ली कई इलाकों में जल संकट की समस्या की कमी को लेकर आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस मुद्दे पर केजरीवाल सरकार को घेरा। आदेश गुप्ता ने कहा कि दिल्ली को हरियाणा द्वारा जितना पानी देने का करार किया गया था, उससे अधिक पानी हरियाणा द्वारा दिया जा रहा है। लेकिन दिल्ली में पानी की किल्लत इसलिए है क्योंकि दिल्ली में लैंड लॉस और लीकेज में 35 फीसदी पानी नुकसान हो जाता है। 

उन्होंने कहा कि दिल्ली जलबोर्ड इस नुकसान का समाधान नहीं निकाल पा रही है जिसके कारण दिल्लीवासियों को इस गर्मी में भी पानी की मार झेलनी पड़ रही है। हरियाणा के मुख्यमंत्री का धन्यवाद देते हुए आदेश गुप्ता ने कहा कि सीएम मनोहर लाल खट्टर ने इस वक्त दिल्लीवासियों के हित में हक से ज्यादा पानी देने का जो वायदा किया था, वे पूरा कर रहे हैं। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के अनुसार दिल्ली को 1054 क्यूसेक पानी प्रतिदिन मिलना चाहिए जिससे 100 क्यूसेक अतिरिक्त पानी हरियाणा सरकार द्वारा दिल्ली में जल संकट और दिल्लीवासियों को राहत पहुंचाने के लिए दिया जा रहा है। 

प्रेसवार्ता के दौरान आदेश गुप्ता ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल से अनुरोध करते हुए कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार है, इसलिए पंजाब से भाखड़ा-नागल बांध से आने वाले पानी के लिए अलग से व्यवस्था की जाए क्योंकि दिल्ली हमेशा से ही पानी के लिए दूसरे राज्यों पर निर्भर है। उन्होंने कहा कि पानी के लिए पाइप लाइनों को दुरुस्त नहीं करना भी केजरीवाल और उनके विधायकों की चाल है क्योंकि आम आदमी पार्टी के विधायकों की जेब टैंकर माफियाओं के सक्रियता से गर्म होती है। आदेश गुप्ता ने कहा कि  पाइप लाइनों से होने वाले 35 फीसदी लीकेज की रोकथाम के लिए केजरीवाल सरकार को कोई ठोस कदम उठाना चाहिए ताकि पानी की बर्बादी को रोका जा सके।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending