बिहार: अधेड़ उम्र के आदमी को नही मिली लड़की तो किन्नर से रचाई शादी, शादी के दो घंटे बाद किन्नर भी फरार

एक तरफ हमारा देश कोरोना से परेशान है तो दूसरी तरह देश से ऐसे अजीबोगरीब मामले सामने आ रहे है जिस ने प्रशासन का जीना मुहाल कर रखा है। ऐसा ही एक सर के बाल नोच देने वाला मामला बिहार से सामने आया है। जहां एक अधेड़ को काफी समय से दुल्हन की तलाश थी। उससे कोई भी लड़की या महिला शादी नहीं करना चाहती थी। शादी होने के चलते उस व्यक्ति को लेकर गांव में तरह-तरह की चर्चाएं होने लगीं थीं। इसी बीच अधेड़ उम्र का यह शख्स एक किन्नर को अपना दिल दे बैठा। फिर क्या था गांव वालो ने धूम धाम से अधेड़ उम्र के इस आदमी की शादी एक किन्नर से खुशी खुशी करवा दी। 

पूरा मामला बिहार के छपरा जिले का है। जहां महावीर नाम का एक शख्स रहता था जो अपनी शादी ना होने और बढ़ती उम्र से परेशान था। जानकारी के अनुसार, महावीर नाम के इस आदमी का मानसिक संतुलन कमजोर बताया जा रहा है। महावीर के दो भाई और हैं जो बनारस में रहते हैं। महावीर गांव में अकेला रहता था। महावीर को काफी समय से दुल्हन की तलाश थी, उसकी उम्र निकलती जा रही थी, महावीर से कोई शादी नहीं करना चाहता था।इन सब के बीच महावीर को धर्मपुरा ब्रह्मस्थान के समीप चार साल से रह रही एक किन्नर से प्यार हो गया। 

गांव वालों को जब इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने उसकी शादी किन्नर से करवा दी। गाजे-बाजे के साथ बड़े ही धूमधाम से महावीर किन्नर को बहू बनाकर अपने घर ले आया। शादी के बाद दूल्हे ने गांव वालों को दावत भी दी। दिन भर गांव में मछली और भात का भोज चला, लेकिन शाम होते ही किन्नर अधेड़ को छोड़कर घर से फरार हो गई। दरअसल, यह सब गांव वालों ने मिलकर महावीर के साथ मजाक किया था। 

गौरतलब हो की अभी दो हफ्ते पहले ही बिहार से ऐसा एक और मामला सामने आया था जहां 20 साल का लड़का गोलू कुमार किन्नर नंदनी कुमारी से शादी रचाकर उसे बहू बनाकर घर ले आया था। मां ने जब दुल्हन का चेहरा उठाया था तो देखकर वह बेहोश हो गई थी। होश आने के बाद मां ने किन्नर बहू के साथ साथ अपने बेटे को भी घर निकाल दिया और जिंदगी में कभी ना अपनाने की बात कही। मां के सहयोग मे पूरा गांव सामने आया और दोनो को धक्के मारकर गांव के बाहर छोड़ आए।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending