बिहार: संजय राउत का नाम सुन भड़के नीतीश कुमार कहा- “उसको कुछ समझ है वो खुद कहां है, अब कहां जाने वाला है”

जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम में लोगों की फरियाद सुनने के बाद सीएम नीतीश कुमार ने मीडिया से बात की। इस दौरान शिवसेना नेता संजय राउत का नाम सुनते ही सीएम नीतीश भड़क उठे। नीतीश कुमार ने नाम लिए बगैर कहा की, “उसको कुछ समझ हैं, वो खुद कहां है, उसकी हम नोटिस लेते हैं। एक शख्स (सुशांत सिंह राजपूत) की मृत्यु हो गयी थी, ये लोग उनपर क्या बोलता था,

हमने सीबीआई जांच का आदेश दिया। हमपर ये लोग क्या बोलता है, हम तो नोटिस ही नहीं लेते हैं। ऐसे अगर आप बता रहे हैं तो बता देते हैं। किसको छोड़कर वो गया हैं फिर कहां आने हैं, यह तो वो ना जानेंगे जी।” बता दें कि पॉपुलेशन को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत ने सीएम नीतीश पर हमला बोलते हुए कहा था की बयान बाद शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा था कि बीजेपी को नीतीश कुमार की सरकार से समर्थन वापस ले लेना चाहिए|

जनसंख्या नियंत्रण कानून पर सीएम ने आगे कहा कि जनसंख्या नियंत्रण को लेकर कौन राज्य क्या कर रहा है? ये मायने नहीं रखता है। बिहार में इसको लेकर पहले से ही काम किया जा रहा है। प्रजनन दर कम करने को लेकर देखा गया तो पति-पत्नी अगर मैट्रिक पास है तो प्रजनन दर 2 हैं अगर पति-पत्नी इंटर पास है तो पूरे देश में प्रजनन दर 1.7 है और बिहार में तो यह 1.6 फीसदी है। 

उन्होंने आगे कहा की इसी को लेकर यूरेका की भावना आयी तो तत्काल हमने हर पंचायत में +2 तक का स्कूल बनाने का निर्णय ले लिया। ज्यादातर हो चुका है और कुछ जगह पर जमीन नहीं मिल रही थी तो वहां के हमलोगों ने मीडिया स्कूल को +2 स्कूल बनाने का निर्णय लिया है। इसके परिणाम स्वरूप बिहार का प्रजनन दर जो पहले 4 था वो घटकर 3 तक पहुंच गया है।

वहीं पेट्रोल के बढ़ते दाम पर सीएम नीतीश ने कहा कि “ईमानदारी से बता दें कि इसपर हमलोग ने गौर नहीं किया है, आपस में हमलोग बातचीत करेंगे। बातचीत में क्या कुछ रास्ता निकलता है, हम देखते हैं। अखबार में छपता रहता है, उसको देखता हूं। लेकिन मैं ईमानदारी से बता दूं कि इसपर हमलोगों ने अभी तक गौर नहीं किया है। लेकिन लोगों को कैसे राहत दिया जाए इसपर गौर किया जाएगा।”

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending