सरकारी नौकरी की हैं तलाश में लगे युवाओं के लिए बड़ी खबर, UPSSC में 611 पदों पर निकली भर्ती

सरकारी नौकरी की तलाश में लगे युवाओं के लिए उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग सुनहरा मौका लेकर आया है. दरअसल उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग यानी कि यूपीपीएससी(UPSSC) ने मेडिकल ऑफिसर के पद पर भर्ती निकाली है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन के लिए उम्मीदवारों को यूपीएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर विजिट करना होगा.  UPSSC द्वारा मेडिकल अफसरों के पद पर निकाली गई भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 5 अगस्त से शुरू हो गई है. इन पदों पर आवेदन 5 सितंबर तक किया जा सकता है. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 611 पदों पर भर्ती की जाएगी.

 अगर बात यूपीएसएससी द्वारा मेडिकल ऑफिसरों के पदों पर निकाली गई भर्ती के लिए योग्यता की करें तो इसके लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से आयुर्वेद में डिग्री या भारतीय चिकित्सा बोर्ड उत्तर प्रदेश से आयुर्वेद में 5 साल की डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए. इसके साथ ही राज्य आयुर्वेद या एलोपैथिक अस्पताल या औषधालय का कम से कम 6 महीने का प्रोफेशनल अनुभव तथा भारतीय चिकित्सा बोर्ड उत्तर प्रदेश के साथ वेद के रूप में पंजीकरण होना भी आवश्यक है.

 इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2022 को 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वही आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु में छूट दी गई है. इन पदों पर आवेदन करने वाले अनारक्षित/ ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 105 रूपय,  sc /st और भूतपूर्व सैनिक के लिए आवेदन शुल्क 65 रूपये तथा विकलांग उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 25 रूपये रखा गया है.

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending