रेलवे में जॉब की इच्छा रखने वालों के लिए बड़ी खबर, बनारस लोकोमोटिव वर्क्स में निकली भर्ती

अगर आप दसवीं भी पास है और रेलवे में जॉब करने की इच्छा रखते हैं तो रेलवे में जॉब करने का आपका सपना पूरा हो सकता है. दरअसल, बनारस लोकोमोटिव वर्कस में अपरेंटिसशिप की भर्ती निकली है जहां अपरेंटिसशिप की ये भर्ती आईटीआई और नॉन आईटी कैटेगरी के पदों के लिए है. इसके तहत अपरेंटिसशिप की 374 वेकेंसी पर भर्ती की जाएगी.

आइये जान लेते है भर्ती हेतु महत्वपूर्ण बातें. आवेदन के लिए इक्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट blw.indianrailways.gov.in पर जाकर अप्लाइ कर सकते है. ITI  अपरेंटिसिशिप भर्ती के लिए उम्मीदवारों को 50 प्रतिशत अंको के साथ दसवीं पास होना जरूरी है. इसके साथ ही संबंधित ट्रेड में ITI अनिवार्य रूप से किया होना चाहिए. वहीं नॉन आईटीआई अपरेंटिस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को कम से कम 50 फीसदी अंक के साथ 10 की परीक्षा पास किया होना जरूरी है. इस बात को यहां नोट कर ले कि वैसे उम्मीदवार जो इस पद के लिए अप्लाई कर रहें है उन्होंने अपरेंटिसशिप भर्ती का नोटिफिकेशन जारी होने से पहले 10वीं पास किया हो.

वहीं बात आयु की करे तो आईटीआई भर्ती के लिए अप्लाई के लिए उम्मदीवारों की आयु 15 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए. वहीं नॉन आईटीआई भर्ती हेतु जो उम्मीदवार अप्लाइ करेंगे वैसे उम्मीदवारों की आयु  15 से 22 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आपको बता दे कि दोनो ही केटेगरी के लिए अप्लाइ करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रूपये देने होंगे.

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending