डीटीसी की बसों में यात्रा करने वालों यात्रियों के लिए आई बड़ी खबर

दिल्ली की केजरीवाल सरकार डीटीसी बसों में यात्रा करने वाले यात्रियों को जल्द ही बड़ी सुविधा देने की तैयारी मैं है . अगर आप भी डीटीसी की बसों में यात्रा करते हैं तो यह खबर आपके लिए काफी महत्वपूर्ण है.

दरअसल दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने डीटीसी की तमाम बसों में ई -टिकटिंग सुविधा का ट्रायल शुरू करने का फैसला लिया है. इसके तहत आगामी 17 फरवरी से दिल्ली के नार्थ ईस्ट डीपो की सभी डीटीसी बसों  में यह ट्रायल शुरू की जाएगी. मालूम हो कि यह सुविधा अभी डीटीसी के 128 बसों में पहले से ही मौजूद है.

default 2

इसी बीच दिल्ली  सरकार ने ई –  टिकटिंग की व्यवस्था को आगे बढ़ने का फैसला लिया है. दिल्ली सरकार द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक 17 फरवरी से डीटीसी के 3760 बसों मे ई – टिकटिंग का ट्रायल शुरू हो जाएगा, तो वही 24 फरवरी से वेस्ट और साउथ डिपो की बसों में भी सुविधा शुरू होगी.  दावा किया जा रहा है इससे डीटीसी में यात्रा करने वाले यात्रियों को टिकट और डेली पास लेने में काफी आसानी होगी.

ई – टिकटिंग की सुविधा  का ट्रायल डीटीसी की  तमाम बसों में अब शुरू होने जा रहे हैं और इसको लेकर दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने अपनी कमर कस ली है. आपको बता दें कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार में परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने पिछले महीने ही ई – टिकटिंग व्यवस्था को दिल्ली की सभी डीटीसी बसों में लागू करने को लेकर कमेटी का गठन किया था. 

कोरोना महामारी को लेकर दिल्ली की डीटीसी बसों में फिलहाल पूरी सीट पर ही लोगों को बैठाया जा रहा है. कोरोना संक्रमण को देखते हुए  फिलहाल बस में सीट के अलावा बसों में खड़े होकर लोगों को यात्रा करने की अनुमति नहीं है. ‌ माना जा रहा है  कि डीटीसी की सभी बसों में एक बार ई – टिकटिंग व्यवस्था शुरू हो जाने  के बाद लोगों को काफी फायदा भी होगा और इससे कंडक्टर पर भी बोझ कम पड़ेगा.

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending