योगी सरकार का बड़ा ऐलान, कोरोना पर अफवाह फैलाने वालों की अब खैर नहीं, होगी कड़ी कारवाई

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने आज एक अहम फैसला लिया है जिसमें उन्होंने टीकाकरण अभियान को कमजोर करने वालो के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए है। योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वैक्सीन पर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ एक कड़ी योजना बनाई है। इस योजना के तहत अब टीके को लेकर अफवाह फैलाने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ‘हमें यह ध्यान रखना होगा कि कोरोना कमजोर जरूर हुआ है, खत्म नहीं। इसके खिलाफ लड़ाई में सावधानी व जागरुकता सबसे बड़ा हथियार है।’

सरकार की तरफ से इस संबंध में सभी जिलों के जिलाधिकारियों व मुख्य चिकित्साधिकारियों के साथ-साथ पुलिस अधिकारियों को गुरुवार को निर्देश भेजे गए हैं। जिसमें कहा गया है कि राज्य के तमाम जिलों से जानकारी मिल रही है कि, शहरी क्षेत्रों में कम लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में अनेक स्थानों पर कोरोना वैक्सीन को लेकर कुछ शरारती तत्व अफवाहें फैला रहे हैं। जिससे टीकाकरण अभियान में बाधा पहुंच रही है। इसे किसी भी दशा में स्वीकार नहीं किया जा सकता। निर्देंश में कहा गया है कि, टीकाकरण देशहित में सबके लिए जरूरी है, ऐसे में जो लोग टीके को लेकर अफवाह फैला रहे हैं, उन्हें चिन्हित करके उनके साथ सख्ती से निपटा जाए। अगर ऐसे लोग नहीं मानते हैं, तो उनके विरुद्ध महामारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाए।

गौरतलब हो कि प्रदेश सरकार यूपी में 31 अगस्त तक 10 करोड़ व दिसंबर तक सभी प्रदेशवासियों के टीकाकरण का लक्ष्य तय कर अभियान चला रही है। इसमें कुछ शरारती तत्व जान बूझकर अफवाहें फैला रहे हैं ताकि अभियान में बाधा आए। फैल रही अफवाहों में कहा जा रहा है कि, लोग टीका लगवाने के बाद नपुंसक हो जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि, टीके के चलते मौत भी हो जाती है। वहीं कुछ का कहना है कि, टीका औरतों को बांझ बना दे रहा है। बता दें कि वैक्सीन को लेकर कहा जा रहा है कि इससे चर्म रोग, गंभीर बीमारियां और आदमी अंधा हो जाता है या लकवा मार सकता है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending