बाइडेन ने अपने नागरिकों को दी काबुल एयरपोर्ट से दूरी बनाने की सलाह, कहा- 24 घंटे में फिर हो सकता है आतंकी हमला

अफगानिस्तान में काबुल धमाके और अमेरिका के बदले के बाद भी माहौल ठीक होते नजर नहीं आ रहे है। ताजा जानकारी के मुताबिक आतंकी काबुल एयरपोर्ट पर फिर से किसी बड़े हमले की फिराक में है। अमेरिका ने खुद इस पूरे मामले में अलर्ट जारी करते हुए अपने नागरिकों को काबुल एयरपोर्ट के आस पास भटकने से मना किया है। इतना ही नहीं, अमेरिकी नागरिकों से एयरपोर्ट की ओर यात्रा न करने की भी सलाह दी गई है और फिलहाल के लिए एयरपोर्ट के सभी रास्तों से तुरंत हटने को कहा गया है।
सिक्योरिटी अलर्ट जारी करते हुए अमेरिका ने कहा कि एक विशेष और विश्वसनीय खतरे के कारण अमेरिकी नागरिकों को दक्षिण गेट (एयरपोर्ट सर्कल), पंजशीर पेट्रोल स्टेशन के पास के गेट और न्यू मिनिस्ट्री ऑफ इंटीरियर सहित काबुल एयरपोर्ट के आसपास के सभी इलाकों से तुरंत हट जाना चाहिए। काबुल धमाकों के बाद से लागातर अमेरिका अपने नागरिकों के लिए सुरक्षा अलर्ट जारी कर रहा है। खुफिया इनपुट के आधार पर अमेरिका को डर है कि आतंकवादी फिर से अमेरिकी नागिरकों और सेना को निशाना बना सकते हैं। 
शनिवार को व्हाइट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने एक बार फिर अफगानिस्तान में आतंकी हमले का खतरा बताते हुए कहा है की अगले एक से दो दिन में काबुल एयरपोर्ट के पास आतंकी हमला हो सकता है। उन्होंने कहा कि अफगाननिस्तान में जमीन पर स्थिति बेहद खतरनाक बनी हुई है और हवाई अड्डे पर आतंकवादी हमलों का खतरा बना हुआ है। हमारे कमांडरों ने मुझे सूचित किया कि अगले 24-36 घंटों में हमले की अत्यधिक संभावना है।
बता दें कि गुरुवार को ISIS-K के आतंकियों ने काबुल एयरपोर्ट पर आत्मघाती हमला किया था, जिसमें अमेरिका के 13 सैनिक मरे थे, जबकि सौ से अधिक अफगान नागरिकों की मौत हो गई थी। हालांकि, काबुल धमाके के 48 घंटे के भीतर ही अमेरिका ने खुरासान के आंतकियों से अपने 13 जवानों की मौत का बदला एयरस्ट्राइक करके ले लिया। अमेरिका ने ड्रोन के जरिए इस्लामिक स्टेट के आतंकी ठिकानों पर बमवर्षा कर उसके दो आतंकियों को मार गिराया।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending