भूपेंद्र पटेल बने गुजरात के नए मुख्यमंत्री, राज्यपाल ने दिलाई शपथ, पीएम मोदी समेत कई दिग्गज नेताओं ने दी शुभकामनाएं

अपने समर्थकों के बीच दादा के नाम से मशहूर भूपेंद्र भाई रजनीकांतभाई पटेल (Bhupendra Bhai Patel) सोमवार को गुजरात के नए मुख्यमंत्री बन गए। उन्होंने गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। उन्हें राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस दौरान मंच पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अलावा कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए।

वहीं भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण के बाद वहां कार्यक्रम में मौजूद कार्यकर्ताओं ने भारत माता की जय के नारे भी लगाए।
भूपेंद्र पटेल को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर बधाई दी है। पीएम मोदी ने कहा कि भूपेंद्र पटेल गुजरात के विकास को आगे ले जाएंगे। उन्होंने लिखा, भूपेंद्र भाई को गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई। मैं उन्हें वर्षों से जानता हूं और उनका अनुकरणीय कार्य देखा है, चाहे वह भाजपा संगठन में हो या नागरिक प्रशासन और समुदाय में।

वहीं भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट कर लिखा, “मैं @Bhupendrapbjp जी को गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर हार्दिक बधाई देता हूँ। मुझे पूर्ण विश्वास है कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी के मार्गदर्शन और आपके नेतृत्व में गुजरात की सतत विकास यात्रा की गति और तेज होगी।” केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने भी दी बधाई लिखा, “श्री @Bhupendrapbjp जी को गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूँ।

आदरणीय प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी के मार्गदर्शन और आपके नेतृत्व में गुजरात तरक्की और सुशासन की नई ऊंचाई प्राप्त करेगा।” बता दें कि शनिवार को विजय रुपाणी (Vijay Rupani) ने गुजरात के मुख्‍यमंत्री के पद से इस्‍तीफा दे दिया था। रुपाणी के इस्तीफे के बाद रविवार को बीजेपी विधायक दल की बैठक का आयोजन हुआ। इस बैठक में भूपेंद्र पटेल के नाम पर मुहर लगी।

भूपेंद्र पटेल पाटीदार समाज में एक मजबूत प्रभाव रखते हैं। भूपेन्द्र पटेल घाटलोदिया सीट से विधायक हैं। भूपेंद्र पटेल ने साल 2017 के विधानसभा चुनाव में अहमदाबाद जिले की घाटलोडिया सीट से कांग्रेस के शशिकांत वासुदेवभाई पटेल को मात दी थी।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending