भारत पेट्रोलियम लिमिटेड ने 168 पदों पर निकाली भर्तियां, आज ही करें आवेदन

भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) ने अप्रेंटिस समेत 168 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे है। इन पदों के लिए इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट और डिप्लोमा होल्डर कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं। इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का सेलेक्शन योग्यता परीक्षा और साक्षात्कार में प्राप्त अंकों के आधार पर होगा।

वहीं उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर सामान्य / एससी / एसटी, ओबीसी और पीडब्ल्यूडी श्रेणियों के अनुसार अंतिम मेरिट सूची तैयार की जाएगी।आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, इच्छुक कैंडिडेट्स अधिकारिक वेबसाइट bharatpetroleum.in पर इन पदों के लिए 20 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं।

जरूरी तारीखें
आवेदन शुरू होने की तारीख- 05 जुलाईआवेदन की आखिरी तारीख- 20 जुलाईआवेदन करने की अंतिम तारीख- 25 जुलाई 2021आवेदन फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख- 27 जुलाई 2021

पदों की संख्या- 168
ग्रेजुएट अप्रेंटिस 120डिप्लोमा अप्रेंटिस 48

योग्यता
ग्रेजुएट अप्रेंटिस के पद पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग में फर्स्ट क्लास होनी चाहिए। वहीं एससी, एसटी और पीडब्लूडी के उम्मीदवारों को 50 फीसदी के साथ इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए।
टेक्नीशियन डिप्लोमा अप्रेंटिस के पद अप्लाई करने वाले उम्मीदवरों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग में डिप्लोमा में 60 फीसदी अंकों के साथ होना चाहिए। वहीं अन्य आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को इसमें छूट दी जाएगी।

आयु सीमा
अप्रेंटिस के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 से 27 वर्ष होनी चाहिए। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंडों के अनुसार आयु में छूट होगी।

सिलेक्शन प्रोसेस
इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का सेलेक्शन योग्यता परीक्षा और साक्षात्कार में प्राप्त अंकों के आधार पर होगा। वहीं उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर सामान्य / एससी / एसटी, ओबीसी और पीडब्ल्यूडी श्रेणियों के अनुसार अंतिम मेरिट सूची तैयार की जाएगी। 

ऐसे करें आवेदन
इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स भारत पेट्रोलियम लिमिटेड की  अधिकारिक वेबसाइट bharatpetroleum.in पर 168 पदों पर भर्ती के लिए 20 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending