बंगाल चुनाव : TMC जल्द कर सकती है अपने प्रत्याशियों का ऐलान, महिलाओं को मिल सकता है ज्यादा प्रतिनिधित्व

चुनाव के ऐलान साथ ही पश्चिम बंगाल की सियासत में हलचल तेज हो गई है. कल जहां कांग्रेस-लेफ्ट पार्टियों ने कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में संयुक्त रैली की थी, जिसमें लेफ्ट और कांग्रेस गठबंधन ने यह दिखा दिया कि राज्य बीजेपी और टीएमसी उनके हलके में लेने की कोशिश नहीं करें. दूसरी तरफ बीजेपी लगातार रैली कर रही है.

इन सब के बीच राज्य में सत्ताधारी पार्टी टीएमसी पहले चरण के लिए अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जल्दी ही जारी कर सकती है . ऐसा माना जा रहा है कि ममता बनर्जी बंगाल में महिला वोटरों को साधने की कोशिश करेंगी. ममता इस बार विधानसभा चुनाव में कई मौजूदा विधायकों का टिकट काट सकती हैं.

इसी के साथ टीएमसी सुप्रीमों बांग्ला सिनेमा के अभिनेता- अभिनेत्रियों के साथ-साथ विभिन्न क्षेत्रों की महिलाओं और युवाओं को चुनावी रण में उताकर  टीएमसी बीजेपी और कांग्रेस के कड़ी चुनौती देने की रणनीति बनाई है.

आपको बता दें कि इससे पहले के विधानसभा के चुनावों में टीएमसी सुप्रीमों एक साथ सभी 294 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा करती थी. लेकिन यह पहली बार होगा जब ममता बनर्जी चरण दर चरण अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान करेंगी.

बता दें कि ममता बनर्जी ने प्रत्याशियों के चयन के लिए टीएमसी के वरिष्ठ नेताओं की 12 सदस्यीय कमेटी गठित की है. जिनके देख रेख में इस बार प्रत्योशियों का चयन होगा. इस बार प्रत्याशियों के चयन में चुनावी रणनीति कार प्रशांता किशोर का दखल भी होगा. प्रशांत किशोर ने चुनावी कैंपेन के लिए जो चुनावी नारा दिया है,‘

बंगाल को अपनी बेटी ही चाहिए’ इसी के अनुसार इस बार प्रत्याशियों का चयन भी किया जाएगा. आपको बता दे कि बंगाल में प्रथम चरण के मतदान के लिए 2 मार्च को अधिसूचना जारी होगी और इसी के साथ नामांकन भी शुरू हो जाएगा. पहले चरण में सूबे के पांच जिले पुरुलिया की 9, बांकुड़ा की 4, पश्चिम मेदिनीपुर की 6 और पूर्व मेदिनीपुर की सात सीटों पर वोटिंग होगी. पहले चरण का मतदान  27 मार्च को है.

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending