बंगाल विधानसभा चुनाव : TMC कल कर सकती है उम्मीदवारों के नाम की घोषणा, कोलकाता में पार्टी की आज अहम बैठक

पश्चिम बंगाल में इस साल विधानसभा चुनाव होने है. चुनाव आयोग द्वारा पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद राजनीतिक पार्टियां अपनी – अपनी तैयारियों में लग गई. बंगाल में पहले चरण का चुनाव 27 मार्च को होगा .

फिलहाल अभी तक किसी भी राजनीतिक पार्टी ने पहले चरण के चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा तो नहीं की है पर जल्द ही राजनीतिक पार्टियां इसके ऐलान करने वाली है क्योकि पहले चरण का चुनाव नजदीक आ गया है. बंगाल की सत्ताधारी टीएमसी भी अपने उम्मीदवारों की सूची तैयारी करने में जुटी हुई है.

f7783edb95fa01711a8518866010a69f

इसी बीच आज टीएमसी की एक अहम बैठक कोलकाता में होने जा रही है जिसमें टीएमसी सांसद और सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी भी शामिल होंगे. इसके अलावा इस बैठक में टीएमसी के बड़े नेता भी शामिल होंगे. माना जा रहा है की टीएमसी इस बैठक में अपने उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगा सकती है. साथ ही सूत्रों की माने तो कल यानि 5 मार्च को दोपहर में टीएमसी अपने सभी 294 उम्मीदवारों का ऐलान कर सकती है.

कल पांच मार्च है और कल शुक्रवार का दिन है.  सूत्रों का माने तो शुक्रवार के दिन को सीएम ममता बनर्जी “ लकी डे ”  यानि शुभ दिन   मानती है इसलिए पार्टी कल 294 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों का ऐलान एक साथ कर सकती है.

ध्यान देने वाली बात ये है कि जब इससे पहले यानि 2016 में बंगाल में विधानसभा चुनाव हुए थे तो उस दिन भी टीएमसी की ओर से शुक्रवार के दिन ही अपने उम्मदीवारों की सूची जारी की गई थी.

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending